अनलॉक 2 की शुरुआत / पत्रकारवार्ता में सीएम बोले: बाजार, उद्योग चालू रहेंगे, 31 जुलाई तक बंद रहेंगे स्कूल

करनाल. पीडब्ल्यू्डी के रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते सीएम। करनाल. पीडब्ल्यू्डी के रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते सीएम।
X
करनाल. पीडब्ल्यू्डी के रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते सीएम।करनाल. पीडब्ल्यू्डी के रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते सीएम।

  • कहा- हालात के अनुसार प्रदेश में शुरू की जाएगी बस सेवा, किराए बढ़ाने पर अभी कोई फैसला नहीं

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:12 AM IST

करनाल. एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पत्रकारों के साथ वार्ता की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोविड-19 के तहत कोई भूखा न रहे इसके लिए नवंबर 2020 तक प्रति व्यक्ति 5 किलो गेहूं या चावल और एक किलो चना दाल मुफ्त में मिलेगी। हरियाणा में भी करीब एक करोड़ 75 लाख लोगों को इस योजना का लाभ मिलेगा। 

प्रदेश में हालात के अनुसार ही बस सेवा आरंभ की जाएगी। बस किराया बढ़ाने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। बैठक के बाद ही सभी की सहमति से फैसला लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अनलॉक पार्ट-2 एक जुलाई से आरंभ हो जाएगा। इस इसमें बाजार, औद्योगिक इकाइयां चालू रहेंगी, लेकिन 31 जुलाई तक स्कूल बंद रहेंगे और 2 अगस्त तक सामान्य रेल सेवा बंद रहेगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। इससे सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि किसान डटकर काम करते हैं और जनता का पेट भरते हैं, सरकार द्वारा इनके हितों का भी ध्यान रखा जाएगा।

लोगों से चाइनीज सामान का बहिष्कार काे कहा
चीन द्वारा किए गए घिनौने कार्य को लेकर देश की जनता में भारी रोष है। इसको लेकर जनता ने चीन से सामान खरीदने का बहिष्कार किया है। हरियाणा सरकार ने भी प्रदेश में चाइनीज कंपनी को लेकर दो टेंडर रद्द कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते अर्थव्यवस्था पर भी प्रभाव पड़ा है, लेकिन अर्थव्यवस्था को संतुलित करने के लिए सरकार द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।

विपक्ष इस पर भी राजनीति कर रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की सरकार राजस्थान, पंजाब में है, वहां पर तेल के दाम कम करके दिखाएं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि दिल्ली, पंजाब, हिमाचल से सस्ता तेल हरियाणा में मिल रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना