ओमिक्रॉन और कोरोना पर बोले हरियाणा CM:नए वैरिएंट से आदेशानुसार निपटेंगे; 2 दिन में मिले 3 पॉजिटिव केस, शुक्रवार को एक मरीज की मौत

करनाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिविर के दौरान वैक्सीनेशन करते हुए स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ। - Dainik Bhaskar
शिविर के दौरान वैक्सीनेशन करते हुए स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ।

हरियाणा CM सिटी करनाल में पिछले दो दिनों से कोरोना के केस मिलने लगे हैं। अब जिले में 2 एक्टिव केस हो गए हैं। ओमिक्रॉन के दौरान कोरोना केस मिलने से लोगों में फिर से भय का माहौल बनने लगा है। अब तीसरे दिन की रिपोर्ट पर नजरें लगी हैं। वहीं डीसी निशांत कुमार यादव ने कोरोना नियमावली पर सख्ती बरतने को कहा है। साथ ही पहली और दूसरी लहर के बाद हटाई व्यवस्था को दोबारा से लागू करने के आदेश जारी किए हैं।

सीएम मनोहर लाल ने भी कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर सरकार ने आदेश जारी किए हैं। उसके फैलाव का पता लगाया जा रहा है। सभी सावधानियों को बरतते हुए उसको फैलने से रोका जाएगा। मेडिकल आदेश के हिसाब से चला जाएगा। डीसी निशांत ने कहा कि जिला प्रशासन ने कोरोना का बचाव करने के लिए जिले में कुछ अस्थायी व्यवस्थाओं को बनवाया था, जिन्हें स्थिति सामान्य होने पर हटा लिया गया था।

अब WHO ने ओमिक्रॉन का अलर्ट भेजा हुआ है, जिसको देखते हुए दोबारा से प्रशासन अलर्ट हो गया है। सभी व्यवस्थाओं को दोबारा से खड़ा किया जा रहा है, जिससे हर प्रकार की स्थिति से निपटना आसान होगा। डीसी ने अपील की है कि सभी नागरिक लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, घर पर रहें तथा पैनिक न हों। कोरोना नियमों का पालन करें और मास्क व सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों को फॉलो करें।

दो की रिपोर्ट पॉजिटिव, एक की हुई मौत

जिले में अब तक 5 लाख 97 हजार 617 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 5 लाख 54 हजार 292 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आई। पिछले 24 घंटे में 1717 सैंपल लिए गए। जिले में अब तक 40 हजार 42 पॉजिटिव केस सामने आए, जिनमें से 39 हजार 486 मरीज ठीक होकर घर चले गए। शनिवार को कोरोना से संक्रमित 2 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं तथा एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। जिला में अब तक 554 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। इस प्रकार जिला में कोरोना वायरस के फिलहाल 2 पॉजिटिव केस एक्टिव हैं।

दो सब डिवीजन पर ऑक्सीजन प्लांट शुरू

करनाल सिटी के बाद दो सब डिवीजन पर भी ऑक्सीजन गैस प्लांट को शुरू किया गया है। सेक्टर-12 करनाल से नागरिक अस्पताल नीलोखेड़ी व घरौंडा में ऑक्सीजन प्लांट का सीएम मनोहर लाल ने रविवार को उदघाटन किया।

खबरें और भी हैं...