पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:कॉलेज में सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक का समय फिजिकल काउंसिलिंग के लिए होगा

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कॉलेजों में 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक कॉलेजों में ओपन काउंसिलिंग शुरू होने जा रही है। जिस विद्यार्थी ने इस लिस्ट में एडमिशन के लिए आवेदन किया है, वह अपना नाम पोर्टल पर चेक करने के बाद कॉलेज पहुंचकर एडमिशन ले सकता है। जो विद्यार्थी लिस्ट में नाम आने के बाद भी यदि समय पर कॉलेज नहीं पहुंचता तो उसे एडमिशन नहीं मिलेगा।

कॉलेजों ने सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक का समय फिजिकल काउंसिलिंग के लिए निर्धारित किया है। कॉलेजों में ऑनलाइन एडमिशन को लेकर कमेटियां गठित कर दी गई हैं। उसके बाद कॉलेजों की ओर से वे दस्तावेजों व दाखिलों की रिपोर्ट को ऑनलाइन करेंगे। विभाग की गाइडलाइन के अनुसार सीटों की उपलब्धता पर कॉलेजों द्वारा प्रतिदिन यदि आवश्यक हो ओपन मेरिट सूची तैयार की जाएगी। यदि दो नवंबर तक भी कॉलेजों में खाली सीटें बची तो कॉलेजों के अनुरोध पर विभाग की ओर से तीन नवंबर को पोर्टल खोला जाएगा।

सेकंड और फाइनल ईयर में एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों के लिए उच्चतर शिक्षा विभाग ने फिर समय बढ़ा दिया है। ये विद्यार्थी पांच नवंबर तक अपनी फीस जमा कर दाखिला प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। जबकि पहले इन विद्यार्थियों को दाखिला लेने के लिए 31 अक्टूबर तक का ही समय दिया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें