पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या का समाधान:8053630000 नंबर पर करें शिकायत, 48 घंटे के अंदर सड़कों और गलियों की खराब लाइटों का होगा समाधान

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. शहर की एक सड़क पर लगी लाइटें। - Dainik Bhaskar
करनाल. शहर की एक सड़क पर लगी लाइटें।
  • एमसी करनाल डॉट ओआरजी पर ऑनलाइन और टोल फ्री नंबर पर 18001802700 पर भी कर सकते हैं शिकायत

शहर में किसी भी एरिया में लाइट को लेकर कोई खराबी हो जाए तो संबंधित नागरिक निगम की ओर से जारी किए गए वॉट‌्सएप नंबर 80536-30000 पर शिकायत कर सकते हैं, 48 घंटे के अंदर-अंदर समाधान होगा। अब तक जारी वॉट‌्सएप नंबर पर प्राप्त हुई कुल 170 शिकायतों में से 149 का समाधान निश्चित अवधि में किया गया। शेष 21 शिकायतें, जिनका समयावधि में समाधान नहीं हुआ।

उसके लिए नगर निगम की ओर से लाइट ठेकेदार की मासिक पेमेंट में से 17 हजार 966 रुपए की कटौती की गई। निगमायुक्त ने बताया कि नगर निगम की ओर से स्ट्रीट लाइटों की सुविधा नागरिकों के लिए एक अहम सुविधा है। यह सुचारू रूप से चलती रहे, इसी को लेकर वॉट‌्सएप नंबर जारी किया गया था।

यही नहीं नागरिक एमसी करनाल डॉट ओआरजी पर ऑनलाइन तथा टोल फ्री नंबर 18001802700 पर भी लाइटों को लेकर किसी प्रकार की शिकायत कर सकते हैं, उनका भी समाधान निश्चित किया गया है। उन्होंने बताया कि जब भी इन नंबरो पर लाईट से संबंधित शिकायत आती है, तो वह ठेकेदार के आदमी को प्राप्त होती है।

रिसीविंग के बाद शिकायत शिकायत प्राप्त करने वाला व्यक्ति जिस भी जोन की शिकायत है, उसे ऑनलाइन ही प्रेषित कर देता है और 48 घंटे की अवधि शुरू हो जाती है। इस अवधि में लाइट ठीक हो जाती है और शिकायतकर्ता नागरिक संतुष्ट हो जाता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें