पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:500 की जान ले चुका कोरोना, 6 मौत व 108 संक्रमित मिले, ब्लैक फंगस के आठ नए मरीज

करनाल23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई मुसीबत: कोरोना का ग्राफ गिरा तो ब्लैक फंगस का बढ़ा खतरा, अबतक 51 केस मिले
  • बड़ी राहत: ब्लैक फंगस 88 टीके पहुंचे मरीजों को राहत, एक महिला की हुई सर्जरी

कोरोना का संक्रमण ग्राफ गिरा है लेकिन मौत का सिलसिला जारी है। शनिवार को कोरोना ने 6 लोगों की जान ले ली और 108 नए संक्रमित मिले। इसके साथ जिले में मौत का आंकड़ा 500 हो गया है। इसमें से 247 मौत तो इसी माह हुई है। यानी रोजाना 8-9 मौत।

बीते एक सप्ताह से मरीज कम मिले हैं ज्यादा ठीक हो रहे हैं। शनिवार को 271 ठीक हुए हैं। अस्पतालों में हालत सामान्य हो गए हैं। ऑक्सीजन के 50 फीसदी और आईसीयू के 40 फीसदी बेड खाली हैं। अभी 1581 एक्टिव केस हैं।

एकमो मशीन पर रखा पहला गंभीर मरीज : कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में कोरोना नोडल अधिकारी डाॅ. अभिनव डागर ने बताया कि एकमो मशीन पर पहला कोरोना का गंभीर मरीज को रखा है। 40 साल के मरीज का दस दिनों से इलाज चल रहा था। मरीज को पहले ऑक्सीजन और वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन मरीज की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ।

ब्लैक फंगस के 88 टीके पहुंचे, मरीजों को बड़ी राहत : लेकिन ब्लैक फंगस खतरा बढ़ता जा रहा है। आठ नए केस मिले हैं। इसके टीके का भी संकट बना हुआ था। शनिवार को 88 टीके मिलने से राहत हुई है। एक महिला की आंख और नाक की सर्जरी भी की गई। डाॅक्टरों का कहना है सर्जरी सफल हुई है, महिला जल्द ही ठीक हाे जाएगी। मेडिकल काॅलेज में अब तक ब्लैक फंगस के 51 मरीज आ चुके हैं, 11 की माैत हो चुकी है, 36 मरीजों का इलाज चल रहा है।

दो दिवसीय वैक्सीनेशन कैंप में 270 लोगों का टीकाकरण किया

करनाल| भारत विकास परिषद श्री राधा-कृष्ण शाखा द्वारा सेक्टर-5 के राम मंदिर में अायोजित दो दिवसीय कोविड वैक्सीनेशन शिविर में पहले दिन 45+ आयु वर्ग और दूसरे दिन 18+ आयु वर्ग के 270 लोगों को टीका लगाया गया। संस्था के अध्यक्ष प्रियंका काठपाल सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अग्घी और भारत विकास परिषद् के प्रांतीय संगठन मंत्री सुरेंद्र सांदल और पार्षद मेघा भंडारी मौजूद थे। प्रांतीय संयोजक गौरव खुराना ने टीका लगवाया।

खबरें और भी हैं...