पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना संक्रमण:कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत, 4 दिन पहले मेडिकल कॉलेज में हुअा था दाखिल

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. कल्पना चावला मेडिकल काॅलेज में काेविड-19 वार्ड में भर्ती कोरोना के मरीज।
  • कोरोना के 20 केस और आए, सेक्टर-14 की चेन से एक ही परिवार के 6 सदस्य पॉजिटिव
  • सिंघड़ा निवासी बुजुर्ग अमरीक सिंह था 6 माह से कैंसर से पीड़ित
  • दो अगस्त को तबीयत ज्यादा खराब होने पर आईसीयू में रखा था

सोमवार को करनाल में 20 लोगों की काेराेना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें सेक्टर-14 के 6 लोग पॉजिटिव आए हैं। इनमें एक परिवार के पांच लोग शामिल हैं। चार माह की एक बच्ची भी संक्रमित मिली है। जबकि मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना पॉजिटिव सिंघड़ा के 64 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग का चंडीगढ़ पीजीआई से कैंसर का इलाज चल रहा था। गांव सिंघड़ा निवासी बुजुर्ग अमरीक सिंह पिछले 6 माह से कैंसर से पीड़ित था। वह दवाई लेने के लिए अक्सर चंड़ीगढ़ जाता रहता था।

कोरोना महामारी के कारण चंडीगढ़ के डॉक्टरों ने ओपीडी से पहले कोविड टेस्ट रिपोर्ट साथ लाने को कहा था। जिससे व्यक्ति ने 29 जुलाई को करनाल के कल्पना चावला अस्पताल में कोविड टेस्ट के लिए सैंपल दिया। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर 30 जुलाई को बुजुर्ग को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया। दो अगस्त को अमरीक सिंह की तबीयत ज्यादा खराब हो गई। इसके बाद उसे आईसीयू में रखा गया। 3 अगस्त रात को बुजुर्ग की मौत हो गई।

विदेश से आने वाले को 7 दिन संस्थागत, 7 दिन घर में रहना होगा क्वारेंटाइन, 8 से लागू आदेश
डीसी निशांत कुमार यादव ने विदेश से आने वालों के लिए केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी निर्देशों की जानकारी देकर बताया कि विदेश से आने वाले सभी यात्रियों को स्वदेश आने के लिए ऑनलाइन पोर्टल www.newdelhiairport.in पर एक शपथ पत्र देना होगा कि वे अनिवार्य रूप से 14 दिन के क्वारेंटाइन में रहेंगे, जिसमें से 7 दिन के संस्थागत क्वारेंटाइन का भुगतान करना होगा और बाकी 7 दिन अपने घर में क्वारेंटाइन होकर अपने स्वास्थ्य की स्वयं निगरानी करनी होगी।

डीसी ने बताया कि जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार केवल विशेष मामलों जैसे की गर्भावस्था, परिवार में मृत्यु, गंभीर बीमारी और 10 वर्ष अथवा उससे कम उम्र के बच्चों वाले अभिभावकों को 14 दिन के गृह क्वारेंटाइन की अनुमति दी जा सकती है। ऐसी छूट प्राप्त करने के लिए देश में पहुंचने से कम से कम 72 घंटे पहले ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन करना होगा।

कोविड-19 की रिपोर्ट की जानकारी को वेबसाइट लॉन्च
कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के निदेशक डाॅ. जगदीश दुरेजा ने बताया कि कोविड-19 के टेस्टों की जांच के बाद निगेटिव रिपोर्ट की जानकारी के लिए वेबसाइट लाॅन्च की है। कोई भी व्यक्ति अपनी कोविड-19 की जांच के बाद निगेटिव रिपोर्ट कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज की वेबसाइट https//www.kcgmc.edu.in पर देख सकते हैं।

अब किसी को भी कोविड की जांच रिपोर्ट के लिए अस्पताल में चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। पॉजिटिव रिपोर्ट की जानकारी संबंधित व्यक्ति को फोन पर दी जाती है।

चार माह की बच्ची की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव
सोमवार को संक्रमित आए 20 लोगों में सेक्टर-14 के 6 लोग भी शामिल हैं। जिसमें एक ही परिवार के पांच लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें चार माह की एक बच्ची और पांच साल की दो लड़कियां पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा सेक्टर-14 की एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। राजीव पुरम और आरके पुरम में भी दो व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं। मोहित नगर में भी एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। जेल में भी बीएसएफ का एक जवान संक्रमित मिला है। जेल में 15 के करीब जवान पॉजिटिव मिल चुके हैं। मॉडल टाउन में दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। सेक्टर-6 और हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

करनाल में 814 मरीज ठीक होकर अब तक घर चले गए
सिविल सर्जन योगेश शर्मा ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना संक्रमण से संदिग्ध कुल 31506 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। जबकि इनमें से 30028 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 1120 मामले पॉजिटिव हैं, जिनमें से 12 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है, 294 एक्टिव हैं तथा 814 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें