पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिशा निर्देश:प्रॉपर्टी टैक्स की शिकायतों के लिए बढ़ेगी डेट, 3310 मिलीं आपत्तियां, 300 का हुआ समाधान

करनाल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सर्वे एजेंसी के अधिकारियों से बात करते कमिश्नर। - Dainik Bhaskar
सर्वे एजेंसी के अधिकारियों से बात करते कमिश्नर।
  • नगर निगम कमिश्नर ने सर्वे एजेंसी को कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने को कहा

संपत्ति कर की त्रुटियों को दुरुस्त करने के कार्य में अब तेजी आएगी। इसे लेकर नगर निगम आयुक्त विक्रम ने सर्वे का कार्य देख रही याशी कंसल्टेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय गुप्ता से मीटिंग की। उन्हें निर्देश दिए कि वे कर्मचारियों की संख्या को बढ़ाकर 30 करें, जिनमें से 10 कर्मचारी निगम कार्यालय में और 20 फिल्ड में काम देखेंगे।

उन्होंने बताया कि 5 अप्रैल तक ऑफ लाइन व पीएमएस हरियाणा डॉट कॉम पोर्टल के माध्यम से करीब 3310 दावे/आपत्ति दर्ज की गई थी। इनमें से करीब 300 आपत्तियों की त्रुटियों को दुरुस्त किया जा चुका है। शेष आपत्तियों का जल्दी से निस्तारण करने के लिए एजेंसी के मैनेजिंग डायरेक्टर को निर्देश दिए हैं कि वे मौका निरीक्षण करवाकर उन्हें दुरुस्त करवाएं।

उन्होंने बताया कि अभी भी कुछ लोग रह गए हैं। जिनको आपत्तियां दर्ज करवानी हैं, इसके लिए पोर्टल की तिथि को बढ़ाने के लिए हेड ऑफिस से बातचीत चल रही है। उम्मीद है कि इसकी तिथि को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि एजेंसी के 10 कर्मचारी कार्यालय में नागरिकों से पोर्टल पर दावे/आपत्तियां दर्ज करेंगे। 20 कर्मचारी फिल्ड में रहकर दर्ज आपत्तियां का मौका निरीक्षण कर उनके दस्तावेजों के आधार पर उनकी त्रुटियों का निस्तारण करेंगे। उन्होंने बताया कि यह कार्य समानांतर चलेगा।

आयुक्त ने बताया कि नगर निगम एजेंसी को सभी एरिया का ले-आउट प्लान देगा, ताकि कर्मचारियों को संबंधित घर का मौका निरीक्षण करने में कोई दिक्कत पेश न आए। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि जिन आईडी के नए व पुराने सर्वे में कुछ भिन्नता है, उन त्रुटियों को भी शीघ्र दूर करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें