पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:16 केंद्रों पर 746 स्वास्थ्य विभाग के डाॅक्टरों और कर्मचारियों ने लगवाया कोरोना का टीका

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निसिंग. गांव सांभली की पीएचसी में वैक्सीनेशन करवाती डॉक्टर स्वाति। - Dainik Bhaskar
निसिंग. गांव सांभली की पीएचसी में वैक्सीनेशन करवाती डॉक्टर स्वाति।
  • कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर व कर्मचारी टीका लगवाने में दिखा रहे हैं सबसे ज्यादा उत्साह

जिला में तीसरे दिन भी स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया गया। 16 सेंटरों पर 746 स्वास्थ्य कर्मचारियों ने टीका लगवाया। ग्रामीण क्षेत्र कर्मचारी टीका लगवाने में ज्यादा उत्साह नहीं दिखा रहे हैं। मेडिकल कॉलेज में कर्मचारी सबसे ज्यादा उत्साह दिखा रहे हैं। तीन दिनों यहां पर 314 डाक्टर और कर्मचारियों ने टीका लगवाया है।

ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य कर्मचारी कम लगवा रहे हैं टीका : निसिंग सीएचसी , सांभली पीएचसी और कुंजपुरा सीएचवी में टीका लगवाने में सबसे कम टीका लगवा रहे हैं। आशा वर्कर और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सबसे कम टीका लगवा रहे हैं। सांभली पीएचसी में करीब 100 आंगनवाड़ी व आशा वर्करों में से केवल 8 से 10 वर्करों ने ही वैक्सीन लगवाई।

पीएचसी सांभली की डॉक्टर स्वाती ने बताया कि में 36 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हुआ, हालांकि 148 लोगों के पास टीकाकरण संबधित मैसेज भेजा गया था। पीएचसी सांभली की इंचार्ज डा. स्वाति ने बताया कि आशा व आंगनबाड़ी वर्करों ने बताया कि यूनियन में इस बात की चर्चा है कि कोविशील्ड के साइड इफेक्ट ज्यादा हैं। जिस कारण एरिया की केवल 5 प्रतिशत वर्करों ने ही वैक्सीनेशन करवाया। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। वैक्सीन सुरक्षित है, इसके लगवाने के फायदे हैं।

कोरोना अपडेट

कोरोना के 10 केस आए

करनाल में अब तक 11054 मामले पॉजिटिव हैं, जिनमें से 152 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है, 108 एक्टिव हैं और 10794 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। जिला में मंगलवार को 10 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। इस समय कोरोना मिलने की दर बहुत कम है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें