अन्नदाता सड़कों पर:डीएपी न मिलने पर किसानों ने तरावड़ी में लगाया जाम, 5-5 कट्टे मिलने पर खोला

तरावड़ी25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तरावड़ी. खाद को लेकर सड़क पर जाम लगाते किसान। - Dainik Bhaskar
तरावड़ी. खाद को लेकर सड़क पर जाम लगाते किसान।

खाद को लेकर किसानों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। तरावड़ी क्षेत्र में सरसों की बिजाई के लिए किसानों के पास कुछ दिन का ही समय बचा है। लेकिन उन्हें खाद नहीं मिली। तरावड़ी में खाद न मिलने से गुस्साए किसानों ने सौंकड़ा पुलिया पर जाम लगा दिया। कुछ देर के लिए लगाए गए जाम के कारण कई वाहन फंस गए, त्योहारों को लेकर खरीददारी करने आए लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ी।

किसानों ने कहा कि वह खाद के लिए दर-दर भटक रहे हैं। खाद की किल्लत चौतरफा बनी हुई है। हर रोज सैकड़ों की तादाद में किसान खाद लेने के लिए विक्रेताओं के पास पहुंच रहे हैं, लेकिन आधे लोगों को भी खाद नहीं मिल पा रही है। खाद नहीं मिलने के कारण किसान परेशान हैं, क्योंकि सरसों की बिजाई में देरी हो रही है।

सालों बाद खाद को लेकर ऐसे हालात बने हुए हैं। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मनोज वर्मा भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दोपहिया वाहन चालकों को दूसरे रास्ते से निकाला गया, ताकि त्योहारों के दिनों में लोगों को खरीदारी में किसी प्रकार की परेशानी ना आए। कुछ देर बाद नीलोखेड़ी से अधिकारी मौके पर पहुंचे ओर किसानों को पांच पांच कट्टे खाद दिलाए गए। तब जाकर किसानों ने जाम खोला और वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।

खबरें और भी हैं...