लोन का झांसा देकर ब्लैकमेलिंग:केमिस्ट की अश्लील डॉक्टर्ड तस्वीर पर 'लोन चोर' और RAPIST लिख किया वायरल

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के जिले करनाल में एडिट की हुई फोटो से केमिस्ट को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। लोन देने का झांसा देकर एप्लीकेशन डाउनलोड करवाई। इसके बाद 'लोन चोर' और एडिट कर बनाई अश्लील फोटो पर RAPIST लिखकर व्हाट्‌सएप पर वायरल कर दी। इससे आहत केमिस्ट ने सुसाइड का प्रयास भी किया। साइबर क्राइम पुलिस ने केमिस्ट की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव मरगैन निवासी लखविंद्र ने बताया कि उसका अपना मेडिकल स्टोर है। 2 मई को अंजान नंबर से उसके पास कॉल आई और उसे RAW लोन एप्लीकेशन डाउनलोड करने को कहा। वह फोन करने वाले की बातों में आ गया और उसे सारी डिटेल भेज दी। साथ में एक-दो नंबर भी कॉन्टैक्ट लिस्ट में डाल दिए।

70 हजार का लोन सैंक्शन, खाते में आए 3850 रुपए

पीड़ित ने बताया कि 5 मई को 89714-60331 नंबर से व्हाट्सएप पर काल आई और उसे बताया कि 70 हजार रुपए का लोन सैंक्शन हो गया है। लेकिन उसके खाते में केवल 3850 रुपये ही आए। इसके बाद अलग नंबरों से उसके पास कॉल आने शुरू हो गए। इनमें से कुछ नंबर उसके पास सेव हैं और कुछ उसने डिलीट कर दिए हैं।

व्हाट्सएप पर भेजी डॉक्टर्ड तस्वीरें

पीड़ित ने बताया कि उसे व्हाट्सएप पर उसकी डॉक्टर्ड तस्वीरें भेजी गईं। इन अश्लील तस्वीरों से उसे बदनाम करना शुरू कर दिया। उसके कॉन्टैक्ट नंबरों पर 'लोन चोर' और अश्लील फोटो के साथ RAPIST जैसी बातें लिखकर गंदी तस्वीरे भेज दी। इससे वह बुरी तरह आहत हुआ और अवसाद में आकर उसने आत्महत्या करने की भी कोशिश की।

अज्ञात के खिलाफ किया केस दर्ज

इंस्पेक्टर रोशन लाल ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। नंबरों की डिटेल निकलवाई जा रही है।