पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाम:गेट पास के लिए किसान खा रहे हैं धक्के, करनाल की मंडी में सारा दिन लगा रहा जाम

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीआर-14 का रेट भी मिल रहा है समर्थन मूल्य से कम,बिचौलिए कमा रह हैं प्रति क्विंटल 100 से 150 रुपए

करनाल की नई अनाज मंडी में सीजन की शुरुआत से ही अव्यवस्था है। गेट पास के लिए किसान धक्के खा रहे हैं। गेट पास न मिलने से मंडी के सभी रास्तों पर लंबा जाम लगा रहा। शाम मंडी में जाम की स्थिति बनी। किसान महेंद्र, श्याम और सुनील ने बताया कि मंडी में कोई व्यवस्था नहीं है। पहले तो गेट पास ही नहीं मिलता। गेट मिल जाता है तो घंटों जाम में फंसे रहना पड़ता है। कुलजिंद्र और बीर सिंह राणा ने बताया कि पीआर-14 भी समर्थन मूल्य पर नहीं बिक रही है। मार्केट कमेटी के कर्मचारी, मिलर और आढ़तियों की मिलीभगत से जीरी 100 से 150 रुपए प्रति क्विंटल कम बिक रही है। इसका सीधा नुकसान किसानों को हो रहा है।

तरावड़ी मंडी में भी किसान परेशान, घंटों भटकना पड़ रहा है पास के लिए

तरावड़ी अनाज मंडी के गेट नंबर-1 पर किसानों को जीरी बेचने के लिए पहले गेट पास लेना पड़ता है, तब जाकर वह मंडी में जीरी बेचने के लिए प्रवेश कर सकता है। जहां गेट पास किसान को दिया जाता हैं वहां ना तो कोई शैड है और ना ही कोई बैठने का स्थान। धूप में खुले आसमान के नीचे किसानों को लाइनों में लगकर गेट पास के लिए मशक्कत करनी पड़ती है। मार्केट कमेटी के सचिव गौरव आर्य से बात की तो उन्होंने बताया कि हम इसमें कुछ नहीं कर सकते। जो सरकार ने नियम तय कर रखे हैं हमें उसी पर काम करना पड़ता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें