करनाल में किसानों के धरने में बन रहे पकवान:SGPC ने बनाई खीर, तरनतारन की रसोई में जलेबी, रघुनाथ मंदिर ने कढ़ी-चावल का भंडारा, पुलिस की मेस में बनी नान

करनालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल में धरनास्थल पर जलेबियां बनाई  जा रही हैं। - Dainik Bhaskar
करनाल में धरनास्थल पर जलेबियां बनाई जा रही हैं।

करनाल के लघु सचिवालय के बाहर चल रहे किसानों के धरने में गुरुवार को अलग-अलग तरीके के पकवान बने। साथ ही किसानों के लिए लंगर लगाने वाली संस्थाएं भी बढ़ गईं। बुधवार तक जहां 5 से 6 संस्थाएं ही खाना बांट रही थीं, वहीं गुरुवार को किसानों की संख्या तो पहले दो दिनों के मुकाबले घट गई, लेकिन भंडारे और पकवानों में बढ़ोतरी हो गई।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SGPC) के भंडारे में खीर तैयार कर बांटी गई। पंजाब के तरनतारण बाबा के साथ वालंटियर घरौंडा-करनाल की टीम ने अपनी रसोई में जलेबी बनवा कर परोसी। रघुनाथ मंदिर ने कढ़ी-चावल का भंडारा लगाया। वहीं पुलिस लाइन की मेस में जवानों के लिए नान बनाकर पहुंचाई गई।

करनाल में धरनास्थल पर किसानों को खीर बांटी जा रही है।
करनाल में धरनास्थल पर किसानों को खीर बांटी जा रही है।

पंडाल में बांटे गए बादाम,जगह-जगह पानी की व्यव्स्था धरनास्थल पर बैठे किसानों को कार कारसेवकों ने बादाम बांटे। वहीं आधा किलोमीटर तक फैले धरनास्थाल पर जगह-जगह पर पानी की व्यवस्था है। कदम-कदम पर पानी लेकर कहीं ट्राॉली तो कहीं गाड़ी खड़ी है। दो जगहों पर पानी के टैंकर भी हैं। आंदोलन पर बैठे किसानों के लिए पीने का पानी बोतलों में बांटा जा रहा ह

धरनास्थल पर पंडाल में किसानों को बादाम बांटे गए।
धरनास्थल पर पंडाल में किसानों को बादाम बांटे गए।

इलाज के लिए मिले 25 हजार को भंडारे में किया दान

फूसगढ़ रोड विकास कालोनी निवासी गुरजंट सिंह को बसताड़ा टोल पर हुए लाठीचार्ज में काफी चोटें लगी थीं। इनकी आंख पर भी काफी असर हुआ था। संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से गुरजंट सिंह को 25 हजार रुपए दिए थे। इन पैसों को गुरजंट सिंह ने गुरुवार को किसानों के लिए चल रहे भंडारे में दान कर दिया।

लाठीचार्ज में घायल गुरजंट सिंह।
लाठीचार्ज में घायल गुरजंट सिंह।
खबरें और भी हैं...