पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:3 अध्यादेश के खिलाफ किसानों की ट्रैक्टर रैली, सरकार के खिलाफ रोष जताया

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तीन अध्यादेश के खिलाफ गुरुवार को किसानों सड़कों पर उतर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पुरानी सब्जी मंडी से लेकर लघु सचिवालय तक विरोध जताते हुए पहुंचे। इससे ट्रैक्टरों की लंबी लाइन लग गई और शहर में जाम की स्थिति रही। पुलिस ने यातायात को सुचारू करने के लिए दो से तीन जगह नाके लगाकर रखने पड़ें। किसानों ने कहा कि सरकार के कानून किसान को बर्बाद करने में लगे हैं। यदि ऐसे अच्छे कानून बनाए हैं तो किसानों से सीधे तौर पर बात क्यों नहीं करते। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम किसानों ने ज्ञापन सौंपा है।

भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष यशपाल राणा, केहर सिंह, मामचंद, राहुल, जोगिंद्र ने कहा कि बरोदा का चुनाव सरकार को बता देगा कि किसानों के खिलाफ कानून बनाने के क्या परिणाम होते हैं। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान सुबह 11 बजे पुरानी सब्जी मंडी में एकत्रित हुए । दोपहर को वह लघु सचिवालय पहुंचे ।

किसानों के प्रदर्शन की सूचना मिलते पर लघु सचिवालय पर पुलिस फोर्स तैनात रही और तहसीलदार ने स्थिति को संभाला। किसानों ने कहा कि पिपली रैली में सरकार ने किसानों पर लाठी बरसवाई थी। किसान पीछे हटने वाला नहीं है। सरकार के खिलाफ विरोध जताते रहेंगे। किसानों की मांग है कि कानून में किसानों को गारंटी दी जाए ।जैसे पंजाब सरकार ने बिल पास कर दिया है कि यदि समर्थन मूल्य से कम भाव लगाएंगे तो तीन साल की सजा का प्रावधान किया है। हरियाणा सरकार भी ऐसा प्रावधान करे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें