पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग से हाहाकार:सॉलिड वेस्ट मैनेमेंट प्लांट के कचरे में लगी आग, फैला धुएं का गुबार, आसपास के किसान फसल को लेकर चिंतित

करनाल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सात गड़ियां शाम तक बुझाती रहीं आग : मेरठ रोड से आते-जाते लोग भी धुएं से रहे परेशान

मेरठ रोड स्थित सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के कचरे में अचानक आग लग गई। दोपहर के वक्त लगी आग कचरे में पॉलीथिन, प्लास्टिक व कपड़ा होने के कारण भभक गई। इससे फैले धुएं से आसापास के आबादी के लोग परेशान हो गए। जानकारी पर फायर ब्रिगेड एक गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन आग बड़ी होने से वह कामयाब नहीं हो पाई।

इसके बाद एक के बाद एक सात फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची और देर शाम तक बुझाने में जुटी रहीं। कचरे में पॉलीथिन मिक्स होने के आग सहजता से बुझ नहीं पा रही थी। इस कारण से आसपास के किसान अपनी पकी खड़ी गेहूं की फसल और गन्ने की फसल को लेकर चिंतित रहे। गनीमत यह रही कि जिस साइड में फसल खड़ी हुई थी हवा उसी साइड से बह रही थी। आग किस कारण से लगी इसका पता नहीं चल पाया। सॉलिड वेस्ट में लगी आग से धुंआ इतना अधिक निकल रहा था कि आसपास के गांवों को लोगों को दुर्गंध से परेशानी हुई।

पकी गेहूं की फसल को लेकर सता रही चिंता

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के कचरे में लगी आग आसपास के किसानों के लिए चिंता का सबब बन गई। किसान महिंद्र ने बताया कि उसके नजदीक ही 16 एकड़ में गेहूं की फसल खड़ी हुई है। गन्ने की फसल भी है। जिससे उनको अपनी फसल को लेकर डर सता रहा है। उन्होंने अपनी दो एकड़ की फसल कटवा भी दी है।

अधिकारियों को नोटिस देकर मांगेंगे जवाब

^सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के कचरे में लगी आग के बारे में नगर निगम के संबंधित अधिकारी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा। कचरे में लगी आग से वातावरण में भारी मात्रा में प्रदूषित धुंआ फैला है। नोटिस का जवाब मिलने पर अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एके अराेड़ा, एक्सईएन, हरियाणा पाॅल्यूशन कंट्रोल बोर्ड।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें