पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भीषण विस्फोट:2 धमाकों से बिखर गई पटाखा फैक्ट्री की दीवार व लेंटर, एक की मौत, 3 कर्मी झुलसे

करनाल2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • करनाल में गोगड़ीपुर रोड पर फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग
  • दमकल विभाग की 4 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

गोगड़ीपुर फाटक से आगे पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया। इस हादसे में एक कर्मी की मौत हो गई, जबकि 3 बुरी तरह झुलस गए। इन्हें बाला जी अस्पताल भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि तीनों कर्मचारियों की हालत गंभीर है। चारों फैक्ट्री में रहते थे और देर शाम को वहीं पर काम कर रहे थे।

हादसे के बाद फैक्ट्री में आतिबाजी, बम और पटाखे सब बिखरे पड़े हैं। घोघड़ीपुर रोड पर श्री फायर नाम से पटाखा फैक्ट्री चल रही है। मंगलवार देर शाम अचानक एक के बाद एक दो धमाके हुए। धमाका इतना जबरदस्त था कि फैक्ट्री की दीवारें व लेंटर बिखर गया।

इस दौरान फैक्ट्री में कार्य कर रहे विजय कुमार (25 साल), पांडी शिवम (28 साल) विजय (22 साल) बुरी तरह झुलस गए। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पर पहुंचे और तीनों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस और दमकल विभाग ने सूचना मिलने पर दमकल की 4 गाड़ियों से आग पर काबू पाया।

स्थानीय लोगों ने कि शाम को लगातार दो जोरदार धमके हुए। इसके बाद फैक्ट्री की दीवारें ढह गईं। पुलिस का कहना है कि धमाके की फॉरेंसिक एक्सपर्ट से जांच करवाई जाएगी। इसके साथ फैक्ट्री की सुरक्षा मानकों की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। डॉ. राकेश जिंदल ने बताया 3 कर्मी 100% झुलसे हुए हैं।

फैक्ट्री वैध या अवैध जांच करवाएंगे : डीसी

गोगड़ीपुर रोड पर श्री फायर के नाम से फैक्ट्री अवैध या वैध इसकी जांच की जाएगी। डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि फैक्ट्री मालिक ने लाइसेंस लिया है या नहीं इसकी अधिकारियों को जांच करने के आदेश दिए हैं। वहीं, मधुबन थाना प्रभारी संजीव मलिक ने कहा कि धमाका कैसे हुआ, इसकी जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें