HSSC भर्ती में दूसरे की जगह पेपर देते 5 पकड़े:एडमिट कार्ड के साथ फोटो का मिलान करने समय पकड़े गए, आरोपियों में एक युवक उत्तर प्रदेश का भी

करनाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कॉलेज, जहां से दूसरे की जगह पेपर देते युवक पकड़े गए। - Dainik Bhaskar
कॉलेज, जहां से दूसरे की जगह पेपर देते युवक पकड़े गए।

करनाल। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली जा रही पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए 5 युवकों को पकड़ा है। आयोग की तरफ से आई फोटो युक्त सूची के साथ पात्रों के एडमिट कार्ड के फोटो का मिलान नहीं हो रहा था। चारों युवकों को करनाल पुलिस के हवाले किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में उत्तर प्रदेश के युवक को दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा है।

एसडी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुरेखा बब्बर ने शिकायत में बताया कि उनके विद्यालय में हरियाणा कर्मचारी आयोग की माध्यम से हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल पद की लिखित परीक्षा हो रही थी। प्रवेश करते समय एक परिक्षार्थी जांच पड़ताल के समय लगभग 9:30 बजे सुबह अनुक्रमांक 4201041145 केंद्र संख्या-142 असल परिक्षार्थी की जगह दूसरा परिक्षार्थी पाया गया। उसने बताया कि रोमित नाम के युवक के उसे अपनी जगह परीक्षा देने को भेजा था। उसने मुझे अपना एडमिट कार्ड एवं आधार कार्ड दिया था। बाद में उसने अपना असली नाम रंजन आलोक पुत्र त्रिभुवन निवासी लखनऊ, उत्तर प्रदेश बताया। रंजन आलोक उपरोक्त रोमित की जगह परीक्षा देने आया था।

वहीं डीएवी पीजी कॉलेज में सुबह की शिफ्ट में पुलिस कांस्टेबल पद के लिए लिखित परीक्षा चल रही थी। इस दौरान सुबह गेट पर चार स्तरीय चेकिंग के बाद युवकों को परीक्षा में बैठाया गया। जब आयोग की तरफ से भेजी गई सूची पर हस्ताक्षर करवाए जा रहे थे तो उनके फोटो एडमिट कार्ड के साथ मिलान नहीं हुए। एडमिट कार्ड पर लगे फोटो को बदलने की अशंका है। नोडल अधिकारी अदिति ने बताया कि इस बारे में सूचना मिलने पर कार्रवाई के लिए अधिकारियों को सूचित किया गया। साथ ही करनाल पुलिस को 4 युवकों को सौंपा गया है।

63 परीक्षा केंद्र
करनाल में कांस्टेबल पद की लिखित परीक्षा के लिए 63 केंद्र स्थापित किए गए हैं। इनमें दो शिफ्टों में 18800 पात्रों के परीक्षा लिए जाने की व्यवस्था की गई है।

खबरें और भी हैं...