पुलिस कॉन्स्टेबल पेपर लीक मामले में 85 गिरफ्तार:माजरा प्याउ के पकंज, रिंकू ने बांटी थी लीक पेपर की आंसर-की

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस टीम की हिरासत में पेपर लीक मामले के दो आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस टीम की हिरासत में पेपर लीक मामले के दो आरोपी।

हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल पेपर लीक मामले में कैथल पुलिस ने अब तक 85 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद मंगलवार को न्यायालय में पेश किया। दोनों आरोपियों को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने बताया कि स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) के सदस्यों के साथ मिलकर इंस्पेक्टर दलबीर सिंह की टीम कार्रवाई कर रही है। हरियाणा पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा लीक करवाने के मामले में 2 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान हिसार जिले के माजरा प्याउ निवासी पकंज उर्फ टकला और रिंकू उर्फ रिंपू के रूप में हुई।

7 अगस्त 2021 को हुआ था पेपर लीक

तत्कालीन कैथल सीआईए-1 प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार की टीम ने 7 अगस्त 2021 को माता गेट कैथल के पास से हरियाणा पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा लीक करवाने के मामले में संदीप और गौतम दोनों निवासी खापड जिला जींद तथा नवीन निवासी प्यौदा को आंसर-की सहित काबू किया था। इस बारे में थाना शहर में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

मामले की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया था। मामले में कैथल पुलिस सभी 11 इनामी आरोपियों सहित कुल 85 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

नरेंद्र के साथ मिलकर बांटी आंसर की

पूछताछ दौरान उपरोक्त दोनों आरोपियो ने कबूल किया कि उन्होंने मुख्य आरोपी नरेंद्र खन्ना के साथ मिलकर बालाजी अकेडमी संचालक रमेश निवासी थुआ को लीक आउट पेपर की प्रतियां दी थीं। कैथल के एक होटल में अन्य कैडिंडेट को भी पेपर की प्रतियां सप्लाई की। पूछताछ के बाद दोनों आरोपी मगंलवार को न्यायालय में पेश किए गए।