• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Haryana Police Constable Paper Leaked 3 Youths Of Jind Caught In Kaithal Abhay Chautala And Randeep Surjewala Demanded Cancellation Of The Exam

हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती का पेपर लीक:HSSC ने रद्द की परीक्षा, जींद के 3 युवक पकड़े गए; अभय चौटाला और रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर उठाए सवाल

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल की लिखित परीक्षा की कॉपी। - Dainik Bhaskar
हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल की लिखित परीक्षा की कॉपी।

हरियाणा के जिले कैथल के माता गेट एरिया से पुलिस ने 3 युवकों को पेपर लीक करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए तीनों युवक जींद के रहने वाले हैं। आरोपियों में 2 युवक उचाना और एक युवक जींद के ही थुआ गांव के रहने वाले हैं। इस घटना के बाद हरियाणा कर्मचारी भर्ती आयोग ने परीक्षा रद्द कर दी है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 7 और 8 अगस्त को पुरुष कॉन्स्टेबल की लिखित परीक्षा ली जा रही थी। शनिवार सुबह को सुबह के सत्र में कैथल में तीन पेपर साल्‍वर पकड़े गए। इन साल्‍वर के पास से आंसर की मिली है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। तीनों युवकों को सीआईए पुलिस के पास ले जाया गया है। एसपी लोकेंद्र सिंह भी सीआईए में पहुंचे है। तीनों के संबंध हिसार के युवक से बताए जा रहे हैं।

हरियाणा कर्मचारी भर्ती आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन।
हरियाणा कर्मचारी भर्ती आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन।

दोबारा ली जाएगी परीक्षा
आयोग के चेयरमैन गोपाल सिंह खत्री ने इसकी जानकारी ही। उन्होंने विभाग की तरफ से एक पत्र भी जारी किया। गोपाल सिंह खत्री ने कहा कि 8 अगस्त को होने वाले परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है और जो पेपर 7 अगस्त को लिया गया। उन्हें रद्द कर दिया गया है। अब कांस्टेबल पद के लिखित परीक्षा दोबारा ली जाएगी।

बता दें कि इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने पेपर रद्द करने की मांग की थी।

सुरजेवाला ने उठाए सवाल
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पेपर लीक मामले में हरियाणा सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। सुरजेवाला ने ट्वीट कर पूछा है कि क्या हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल का पेपर लीक हुआ है। अगर ऐसा है तो इसके तार किसके साथ जुड़े हैं। क्या मुख्यमंत्री इस पर स्थिति स्पष्ट करेंगे।

रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट
रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट

इनेलों महासचिन अभय चौटाला ने कहा है कि हरियाणा सरकार को पुलिस परीक्षा लीक करने वाले का पर्दफाश करना चाहिए। राज्य के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बंद करें और पारदर्शी व्यवस्था लाई जाए। हर परीक्षा में सरकार की नाकामी सामने आ जाती है।

अभय चौटाला का ट्वीट
अभय चौटाला का ट्वीट

पेपर सही ढंग से करवाने में चूक गई सरकारः आईसीएस

आईसीएस कोचिंग के संचालक ने कहा कि हरियाणा पुलिस का पूरा पेपर सिलेबस में से था। आईसीएस के बच्चों ने पेपर कर भी दिया। लेकिन दुख ये है पेपर बहुत बड़े पैमाने पर लीक था। हर जगह ग्रुपों में चर्चा चल रही है कि सरकार एक बार फिर पेपर सही ढंग से करवाने में चूक गई। हरियाणा सरकार की तरफ से खर्ची-पर्ची न चलने की बात कही गई है। यदि बिचौलिए ऐसा कर रहे हैं तो इस पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...