पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेल्पलाइन नंबर की सुविधा:एंबुलेंस चालक अधिक वसूली करें तो 1950 नंबर पर दें शिकायत

करनाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लघु सचिवालय में एंबुलेंस संचालकों के साथ मीटिंग कर निर्देश देते हुए। - Dainik Bhaskar
लघु सचिवालय में एंबुलेंस संचालकों के साथ मीटिंग कर निर्देश देते हुए।

एंबुलेंस चालकों द्वारा अधिक किराया वसूल करने की शिकायतों को लेकर डीसी निशांत कुमार यादव ने सख्त हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में लोग धर्मार्थ का कार्य कर रहे हैं।

ऐसे में एंबुलेंस चालक सेवा भावना के साथ लोगों की मदद करनी चाहिए। डीसी मंगलवार को अपने कार्यालय में एंबुलेंस संचालकों के साथ बैठक कर रहे थे। डीसी ने लोगों से अपील की है कि निजी एंबुलेंस संचालक निर्धारित रेट से अधिक वसूल करते हैं तो हेल्पलाइन नंबर 1950 पर करें। इसपर तत्काल कार्रवाई होगी।

एएलएस में 15 रु. व बीएलएस में 7 रु. प्रति किमी से लेंगे चार्ज

डीसी ने बताया कि एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस)वाली एंबुलेंस के लिए 15 रु प्रति किमी तथा बेसिक लाइफ सपोर्ट (बीएलएस) वाली एंबुलेंस 7 रुपए प्रति किमी रेट निर्धारित है। इससे अधिक चार्ज करने पर चालक का ड्राइविंग लाइसेंस या गाड़ी की आरसी को रद्द किया जाएगा।

साथ ही 50 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया, डिप्टी सिविल सर्जन डाॅ. सरोज,फ्लीट मैनेजर गोपाल शर्मा, ठाकुर एंबुलेंस एसोसिएशन के प्रधान सुमित सेन सहित अन्य एंबुलेंस संचालक उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें