पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राइस मिल मामला:फिजिकल वेरिफिकेशन में जिन राइस मिलों में स्टॉक कम मिला, उनके गारंटरों की भी प्राॅपर्टी की जाएगी अटैच

करनाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 16 राइस मिलों की प्राॅपर्टी अटैच करने की प्रक्रिया हो चुकी है शुरू

राइस मिलों की चल रही फिजिकल वेरिफिकेशन में जिन मिलों में स्टॉक कम मिला है, उन मिलरों के साथ गारंटरों की भी प्राॅपर्टी अटैच की जाएगी। 16 राइस मिलों के साथ गारंटरों पर भी गाज गिरनी तय हो गई है। करीब 45 मिलों की पीवी (फिजीकल वेरिफिकेशन) पूरी कर ली गई है। दो दिन में फाइनल रिपोर्ट तैयार हो जाएगी। राइस मिलर्स एसोसिएशन का कहना है कि 15 जुलाई से अंतिम तिथि 31 जुलाई तक बढ़ सकती है। इससे मिलरों को चावल उपलब्ध करवाने का टाइम मिल जाएगा और मिलर सरकार का एक-एक दाना लौटा देंगे।

जिले में राइस मिलों में मिलिंग के लिए अलॉट किए गए धान की फिजिकल वेरिफिकेशन चल रही है। एडीसी अशोक बंसल की तरफ से 6 टीमों से 41 राइस मिलों की चेकिंग करवाई गई है। जबकि डीएफएससी निशांत राठी की तरफ से 7 टीमें चेकिंग में लगी है। डीएफएससी की तरफ से करीब 45 मिलों की चेकिंग की गई है। कुल 62 मिलों की चेकिंग करेंगे। इसके अलावा एडीसी टीम की तरफ की चेकिंग लगभग पूरी हो गई है।

चेकिंग में कितना स्टॉक मिल रहा है, किन-किन मिलों पर कार्रवाई हो सकती है, फिलहाल इनके नामों को सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। प्रशासन का मकसद है कि इनसे किसी तरह मिलिंग का चावल पूरा करवा लिया जाए। असल में राइस मिलर्स भी दूसरे राज्य के चावल से स्टॉक पूरा कर देते थे और सरकार को वही चावल दे देते हैं। चावल चेक करने की जिस एजेंसी एफसीआई को जिम्मेदारी दी हुई, एजेंसी के अधिकारी भी लापरवाही बरतते हैं। इसलिए प्रशासन को सख्ताई करनी पड़ गई। दूसरे राज्य के चावल को सरकार को नहीं भेजा जाएगा। इसलिए मिलरों में स्टॉक की कमी की परेशानी बन गई है।

करीब 45 मिलों की चेकिंग की जा चुकी है पूरी : निशांत राठी
^राइस मिलों की फिजिकल वेरिफिकेशन चल रही है। करीब 45 मिलों की चेकिंग की जा चुकी है। दो दिन में चेकिंग पूरी कर दी जाएगी। जिन मिलों में स्टॉक कम मिला है, उनके गारंटर जिम्मेदार होंगे। जिस मिल की प्राॅपर्टी अटैच करेंगे, उसके गारंटरों की प्राॅपर्टी भी अटैच की जाएगी। निशांत राठी, डीएफएससी करनाल।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें