पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • In The Release Of 250 Rupees Of Mustard Oil, The Bank Accounts Of The Heads Of 17 Thousand 377 Families Were Not Updated, So The Subsidy Of 1 Crore 93 Lakhs Was Not Transferred.

खाद्य एवं रसद विभाग:सरसों तेल के 250 रुपए जारी करने में 17 हजार 377 परिवारों के मुखिया के बैंक खाते नहीं मिले अपडेट, इसलिए 1 करोड़ 93 लाख की सब्सिडी नहीं हुई ट्रांसफर

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में केंद्रीय/राज्य बीपीएल और एएवाई के 77 हजार 201 परिवारों पर जुड़े 3 लाख 33 हजार
  • अपने अकाउंट से संबंधित जानकारी https: meraparivar.haryana.gov.in पर जाकर करवा सकते हैं अपडेट

गरीब लोगों को वितरित किए जाने वाले सरसों के तेल की जगह इस बार सरकार ने 250 रुपए प्रति कार्ड लाभार्थियों के बैंक खाते में डालने का निर्णय लिया है, लेकिन काफी कार्ड मुखिया के बैंक खाते अपडेट नहीं होने के कारण योजना के तहत पैसा जारी नहीं हो पाए। जिले में 17 हजार 377 लाभार्थियों के बैंक खाते अधूरे या पर्याप्त जानकारी नहीं है।

प्रदेश सरकार की योजना के तहत जून का करनाल के केंद्रीय/राज्य बीपीएल और एएवाई परिवारों को सरसों तेल की जगह राशि दी जानी है। याेजना के तहत 77,201 परिवाराें के 3,33,003 सदस्य जुड़े हैं। 55,186 में से 37,809 परिवारों के मुखिया के बैंक खाते अपडेट मिले हैं। लेकिन 17 हजार 377 परिवार अधूरे हैं। इसलिए इन परिवारों की करीब एक करोड़ 93 लाख 250 रुपए की सब्सिडी जारी नहीं हुई है।

डीएफएससी निशांत राठी ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा जारी निर्देशानुसार सभी केंद्रीय/राज्य बीपीएल और एएवाई परिवारों को जून से सरसों तेल की 250 रुपए प्रति परिवार उनके खाते में ट्रांसफर किए जाने हैं, परंतु कुछ परिवारों के राशन कार्ड में उनका खाता नंबर अंकित न होने के कारण और जानकारी गलत/पर्याप्त न होने के कारण यह सब्सिडी ट्रांसफर नहीं हो सकती है। इसलिए पात्र परिवार अपना खाता नंबर से संबंधित जानकारी https: meraparivar.haryana.gov.in पर जाकर अपडेट करवा सकते हैं।

किसी को परेशानी आती है तो खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को करें शिकायत

अधिकारियों का कहना है कि यदि पात्र परिवार को कोई कठिनाई या शिकायत है तो वह जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक करनाल के कार्यालय के नंबर 0184-2258963 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। सरकार की योजना का फायदा देने के लिए सभी लाभार्थी सहयोग करें। इसके तहत जून के दौरान का पैसा जारी किया जाएगा।

  • हरियाणा सरकार द्वारा जारी निर्देशानुसार सभी केंद्रीय,राज्य बीपीएल और एएवाई परिवारों को जून से सरसों तेल की 250 रुपए की राशि प्रति परिवार उनके खाते में ट्रांसफर की जानी है। लेकिन डॉक्यूमेंट्स अधूरे हाेने के कारण इसमें त्रुटियां मिली हैं। इसलिए लाभार्थियों से अपील है कि वह सीएससी सेंटर पर जाकर अपडेट करवाएं या स्वयं भी विभाग की साइट पर जाकर योजना का लाभ ले सकते हैं। -निशांत राठी, डीएफएससी, करनाल।
खबरें और भी हैं...