पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली पर दो मर्डर:विग कॉलोनी में ढोल बजवाने से मना किया तो सिर में डंडे मारकर की युवक की हत्या

घरौंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिव कुमार की मौत के मामले में पोस्टमार्टम हाउस के बाहर परिजन व शहर के लोग। - Dainik Bhaskar
शिव कुमार की मौत के मामले में पोस्टमार्टम हाउस के बाहर परिजन व शहर के लोग।
  • हर साल होली पर ढोल बजवाता था, इस बार कोरोना के कारण नहीं बुलाया तो आरोपियों ने कर दिया विवाद, 3 गिरफ्तार
  • एक जगह मिली जली हुई डेडबॉडी

होली पर घटी हत्या की दो घटनाओं ने रंगों के त्योहार होली को बेरंग कर दिया। जहां शहर की विग काॅलोनी में ढोल न बजाने पर एक व्यक्ति के सिर में डंडा मारकर हत्या कर दी गई, वहीं ज्ञानपुरा के पास किसी ने रस्सी से गला घोंटकर भट्ठा मजदूर को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस की टीमों ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया।

पुलिस ने भट्ठा श्रमिक की हत्या के आरोप में अज्ञात पर मामला दर्ज किया है, वहीं विग काॅलोनी में हुई हत्या के मामले में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए हैं।

बिहार के बेलसडी तारा गांव निवासी शिवकुमार शहर की विग काॅलोनी में परिवार के साथ सालों से रहता है। होली पर वह हर साल ढोल बजवाता था। शिवकुमार का भाई राजकुमार भी होली पर उससे मिलने के लिए आया था। होली को लेकर सभी में खुशी का माहौल था, लेकिन रंगों के त्योहार की खुशी उस समय बेरंग हो गई, जब कुछ लोगों ने शिवकुमार के साथ झगड़ा शुरू कर दिया।

भाई का कहना है कि झगड़ा ढोल बजवाने को लेकर हुआ। उसका कहना है कि भाई हर साल होली पर आरोपियों से ढोल बजवाता था और उसको कुछ देता था। दोपहर को हमलावर उसके घर आए और बोले कि तुमने इस बार होली पर ढोल क्यों नहीं बजवाया। इस पर शिवकुमार व उसके भाई ने जवाब दिया कि कोरोना के कारण सरकार ने मना किया है।

इस बार ढोल नहीं बजाया जाएगा। इसी बात पर बहस छिड़ गई और एक हमलावर ने शिवकुमार के सिर में डंडे से वार कर दिया, बीच बचाव में शिवकुमार के भाई और जितेंद्र को डंडे मारे। डंडे और लाठी के वार से गंभीर हुए शिव कुमार को घरौंडा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, डॉक्टरों ने उसकी हालत को गंभीर देख करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया।

परिजन शिवकुमार को दुआ अस्पताल करनाल में ले गए। जहां शिवकुमार ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी मोहन लाल ने बताया कि मृतक के भाई राजकुमार की शिकायत के आधार पर आरोपी सगे भाई राजे व सुशील पुत्र माई राम, हिमांशु पुत्र राजे, राजे का जीजा सोमनाथ व दो अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने प्रदीप, हिमांशु और राजेश को घरौंडा से गिरफ्तार किया।

ज्ञानपुरा में रस्सी से गला घोंटकर हत्या

ज्ञानपुरा के नजदीक दुर्गा भट्ठे पर लेबर का काम करने वाले प्रवासी मजदूर प्रदीप कुमार की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक प्रदीप कुमार यूपी के सोनकी गांव का रहने वाला था। वह यहां एक भट्ठे पर ही मजदूरी का काम करता था। सोमवार रात अज्ञात व्यक्ति ने रस्सी से प्रदीप का गला दबाकर मर्डर कर दिया।

करीब रात 11 बजे ठेकेदार नंदलाल ने भट्ठा मालिक तरूण को मर्डर की सूचना दी। तरूण ने पुलिस को जानकारी दी और पुलिस मौके पर पहुंच गई। मंगलवार को पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाया और परिजनों को शव सौंप दिया। थाना प्रभारी मोहन लाल ने बताया कि अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

शिव कुमार की मौत के मामले में पुलिस मामले की कार्रवाई करते हुए।
शिव कुमार की मौत के मामले में पुलिस मामले की कार्रवाई करते हुए।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें