हरियाणा ITI में दाखिले:5वीं काउंसिलिंग का शेडयूल जारी; 21 नवंबर से 26 नंबर तक पूरी होगी प्रक्रिया, खाली सीटें भरी जानी हैं

करनाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा में आईटीआई में दाखिले के लिए इस बार पांचवीं काउंसिलिंग भी की जाएगी। इसके लिए विभाग ने सभी सरकारी और प्राइवेट आईटीआई में काउंसिलिंग का शेड्यूल भेज दिया है, जो 21 नवंबर से 26 नवंबर तक चलेगी। इस बार आईटीआई में दाखिले की प्रक्रिया देरी से शुरू हुई थी। इस कारण से काफी सीटें खाली रह गई थीं। खाली सीटों को भरने के लिए ही पांचवीं काउंसिलिंग की जाएगी। अभी चौथी काउंसिलिंग का काम चल रहा है। इसके पूरा होने के बाद ही पांचवीं का कार्य प्रगति पर होगा। प्रदेश में 172 सरकारी और 242 प्राइवेट आईटीआई हैं। कुल 414 आईटीआई में दाखिले की प्रक्रिया चल रही है।

यूं रहेगा शेड्यूल...

21 नवंबर को पांचवीं काउंसिलिंग के लिए खाली सीटों का ब्यौरा जारी किया जाएगा।

22 नवंबर से 23 नवंबर तक पोर्टल खोला जाएगा। आवेदन कर सकते हैं। प्राथमिकता और विकल्प चुन सकते हैं।

24 नवंबर को पांचवीं मेरिट सूची जारी की जाएगी। पात्रों को सीट अलॉट की जाएगी।

24 से 26 नवंबर के बीच डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद फीस जमा करवाकर दाखिला ले सकते हैं।

महिलाएं करें फ्री आवेदन

राजकीय ITI में दाखिला लेने के लिए महिलाएं फ्री आवेदन करें। उनके लिए कोई भी आवेदन फीस नहीं रखी गई है। इसके साथ ही 22 विशेष इंजिनियरिंग कोर्सों में दाखिला लेने पर 500 रुपए प्रतिमाह स्टाइफंड भी दिया जाएगा। इसके साथ ही महिला अभ्यर्थियों को 1000 रुपए टूल किट के लिए भी दिए जाते हैं तथा प्रशिक्षण से संबंधित सभी प्रकार का रॉ-मैटेरियल भी मुहैया करवाया जाता है। सभी कोर्सों में महिलाओं व युवतियों के लिए सीटें आरक्षित की गई हैं।

खबरें और भी हैं...