करनाल में विवाहिता की मौत:ससुराल पक्ष पर जहर देकर मारने का आरोप, 2017 में हुई थी शादी

करनाल2 महीने पहले

हरियाणा के करनाल के पाढ़ा गांव की एक विवाहिता की संदिग्ध हालत में करनाल के एक प्राइवेट अस्पताल में वीरवार दोपहर को मौत हो गई। परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना के चलते विवाहिता को जहर देने का आरोप लगाया है।

विवाहिता की मौत की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में ले लिया। इतना ही नहीं मृतकों के परिजनों ने पुलिस पर भी रिश्वतखोरी का आरोप लगाया है। पुलिस ने विवाहिता को जहर देने के मामले में पहले ही ससुराल पक्ष पर केस दर्ज किया हुआ है।

विलाप करते परिजन।
विलाप करते परिजन।

जानकारी के अनुसार नीलोखेड़ी निवासी नेहा की शादी वर्ष 2017 में पाढ़ा निवासी रवि के साथ हुई थी। मृतक नेहा के परिजनों के आरोप है कि शादी के बाद ससुराल पक्ष उनकी बेटी को दहेज के लिए तंग व परेशान करते थे। वह विवाहिता से और अधिक दहेज लाने की मांग करते थे। इसके लिए विवाहिता को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था और उसके साथ नौकरानियों जैसा व्यवहार किया जाता था और विवाहिता को कई बार मारपीट कर घर से निकाल देते थे।

कई बार हो चुकी थी पंचायतें
परिजनों ने बताया कि इस बाबत चार-पांच बार पंचायतें भी हुई थी। पंचायतियों के समझाने बुझाने पर आरोपी विवाहिता को ससुराल में लेकर जाते थे और कुछ दिन तक सही रखने के बाद विवाहिता को दहेज के लिए फिर से तंग करना शुरू कर देते थे।

निजी अस्पताल में हंगामा करते परिजन।
निजी अस्पताल में हंगामा करते परिजन।

ननद ने डाल दिया मुंह में जहर
परिजनों का आरोप है कि बीती 21 नवम्बर को आरोपियों ने सलाह बनाकर विवाहिता को पकड़ लिया विवाहिता की ननद ज्योति ने विवाहिता के मुंह में जहर डाल दिया। जिससे विवाहिता की हालत बिगड़ गई। उन्हें इसका तब पता चला जब उन्होंने अपनी लडकी का हाल चाल पूछने के लिए अपनी लडकी की ससुराल में फोन किया तो रवि ने फोन उठाया और उसने कहा कि हमने तुम्हारी लड़की को जहर दे दिया। तुमसे जो बनता हो कर लो तुम हमारा कुछ भी नहीं बिगाड़ सकते।

परिजनों को समझाती पुलिस।
परिजनों को समझाती पुलिस।

प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था इलाज
सूचना के बाद नेहा के परिजन गांव पाढ़ा पहुंचे और अपनी लड़की को इलाज के लिए करनाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। जिसने आज वीरवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिसके बाद परिजनों का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने पुलिस पर भी रिश्वत का आरोप लगा है।

अस्पताल में मौजूद पुलिस बल।
अस्पताल में मौजूद पुलिस बल।

पुलिस ने किया है ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज
पुलिस ने मृतक विवाहिता की माँ सरोज की शिकायत के आधार पर पति रवि, ससुर कृष्ण लाल, सास कलावती, ननद ज्योति व देवर रोहित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...