• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Karnal News, Controversy Over Writing The Name Of The Village Instead Of The Name Of The Village At The Entrance Of The Temple In Village Butan Khedi

करनाल में शिव मंदिर के गेट को लेकर विवाद:2 पक्ष आमने-सामने, महिलाएं बोलीं- द्वार पर गांव के नाम की जगह लिखा गोत्र

करनाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा में करनाल के बुटान खेड़ी गांव में शिव मंदिर के द्वार को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को मौके पर पहुंचना पड़ा। गांव के लोगों को समझा बुझाकर शांत किया गया।

गांव की महिलाओं का आरोप है कि गांव का नाम बुटान खेड़ी है, लेकिन एक पक्ष ने बतान खेड़ी लिखा है, जो कि उनके गोत्र को दर्शाता है। जब इसका विरोध किया गया तो मारपीट तक शुरू कर दी गई।

महिलाओं का कहना है कि मंदिर सार्वजनिक होता है और उस पर इस तरह से अपने गोत्र का नाम लिखना गलत है। शनिवार को भी इसका विरोध किया गया तो दबंग लोगों ने बाहर से भी बदमाशों को बुलाया था और मारपीट की धमकी दी थी।

गांव के बाहर मंदिर का द्वार।
गांव के बाहर मंदिर का द्वार।

उनका कहना है कि भेदभावपूर्ण रवैया अपनाया है। जातियों को आपस में भिड़ने का काम किया जा रहा है। मंदिर के गेट पर बतान नहीं लिखा जाना चाहिए। ग्रामीणों का कहना है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

घरों में पूछताछ करती पुलिस।
घरों में पूछताछ करती पुलिस।

दूसरे पक्ष का ये कहना

वहीं दूसरे पक्ष की माने तो इस गांव का नाम सरकारी कागजों में बतान खेड़ी है और आम बोलचाल की भाषा में इस गांव को बुटान खेड़ी कहा जाता है।

मौके पर पहुंची पुलिस

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बड़ी मुश्किल से स्थिति को काबू किया। ग्रामीणों को समझा-बुझाकर के वहां से हटाया। गांव में अभी स्थिति ठीक है। दोनों पक्षों शांत हो गए हैं। पुलिस द्वारा आश्वासन दिया गया है। आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सूचना क बाद मौके पर पहुंची पुलिस।
सूचना क बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

इंद्री थाना से मौके पर पहुंचे IO शमशेर सिंह ने बताया कि गांव में तनाव की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जिस भी शरारती तत्वों के द्वारा यह कार्रवाई की गई है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गांव के भाईचारे को किसी भी तरह खराब नहीं होने दिया जाएगा।