नॉर्थ जोन जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता:करनाल के खिलाड़ियों ने जीते 18 मेडल; 7 स्वर्ण 5 रजत 4 कांस्य पदक; 40 ने लिया था हिस्सा

करनाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के करनाल जिले के खिलाड़ियों ने राजीव गांधी स्टेडियम रोहतक में चल रही 2 दिवसीय 7वीं नॉर्थ जोन जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 18 पदक जीत कर कर्ण नगरी का नाम रोशन किया है। खिलाड़ियों ने 7 स्वर्ण, 5 रजत और 4 कांस्य पदक जीते। रविवार को इस प्रतियोगिता का समापन हुआ। करनाल जिले से कुल 40 खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। ऐसा पहली बार हुआ, जब तीनों ही पदक करनाल के खिलाड़ियों ने जीते।

करनाल के विजेता खिलाड़ियों के साथ कोच।
करनाल के विजेता खिलाड़ियों के साथ कोच।

पहले दिन 9 खिलाड़ियों का दबदबा रहा

मिली जानकारी के अनुसार, प्रतियोगिता के पहले दिन करनाल के 9 एथलीट छाए रहे। दूसरे दिन भी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। खिलाड़ियों ने कुल 18 पदकों पर जीत हासिल की। पहले दिन की प्रतियोगिता में 800 मीटर दौड़ में खिलाड़ी सिमरन ने स्वर्ण, विजेता ने रजत और गंगा ने कांस्य पदक जीत कर जिले का नाम रोशन किया था।

पहली बार तीनों पदकों पर करनाल का कब्जा

कर्ण स्टेडियम के कोच सतीश पंघाल ने बताया कि इस बार जिले के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करके 18 पदक जीते। यह सफलता एक दिन में टीम को नहीं मिली है। कई माह पहले से ही इसके लिए तैयारी शुरू हो गई थीं। ऐसा पहली बार हुआ है, जब करनाल के खिलाड़ियों ने स्वर्ण, रजत व कांस्य तीनों प्रकार के पदक जीते हैं।

प्रतियोगिता में विजेता लड़कियों के साथ कोच सतीश पंघाल।
प्रतियोगिता में विजेता लड़कियों के साथ कोच सतीश पंघाल।

इन खिलाड़ियों जीते पदक

सिमरन ने 1500, व 800 मीटर दौड में दो स्वर्ण पदक, 400 मीटर दौड में सुनील ने स्वर्ण, डिस्कस थ्रो में अनिल ने स्वर्ण पदक, 3000 मीटर में शुखी ने स्वर्ण सहित कुल 7 स्वर्ण पदक व 800 मीटर में अमित ने कांस्य पदक, 800 मीटर में अंकुश ने कांस्य, बाल थ्रो 14 साल में ओम बत्तन ने रजत, 200 मीटर अजय ने कांस्य पदक, हाई जंप में 14 साल की कशिश ने रजत, विजेता ने रजत और गंगा ने कांस्य पदक जीता।

क्या बोले महासचिव...

एथलेटिक्स हरियाणा के महासचिव राजकुमार मिटान और एथलेटिक्स कोच सतीश पंघाल ने बताया कि जिले के एथलीटों ने 7 स्वर्ण पदक, 5 रजत और 4 कांस्य पदक सहित 18 पदक जीते हैं। खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में शानदार खेल प्रदर्शन किया।

खबरें और भी हैं...