पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Kovid Shield Vaccine Will Come From Kurukshetra, Karnal Will Get 10 Thousand 700, CMO Will Get The First Vaccine

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन की तैयारी:कुरुक्षेत्र से आएगी कोविड शील्ड वैक्सीन, करनाल को मिलेंगी 10 हजार 700, पहला टीका सीएमओ लगवाएंगे

करनाल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोरोना वैक्सीन को लेकर वीसी करते हुए। - Dainik Bhaskar
करनाल. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोरोना वैक्सीन को लेकर वीसी करते हुए।
  • 16 जनवरी को 6 सेंटरों पर लगाई जाएगी वैक्सीन, पहले चार जगह पर लगानी थी

करनाल के केंद्रीय वेयर हाउस से पहले वैक्सीन कुरुक्षेत्र के स्टेट वेयर हाउस में जाएगी। इसके बाद करनाल को 10 हजार 700 वैक्सीन मिलेंगी। सीएमओ योगेश शर्मा 16 जनवरी को पहली वैक्सीन खुद लगवाएंगे।

मंगलवार को करनाल के केंद्रीय वेयर हाउस में कोविड शील्ड वैक्सीन की चार लाख डोज पहुंच चुकी हैं। गुरुवार को यहां से वैक्सीन कुरुक्षेत्र जा सकती हैं। कुरुक्षेत्र के स्टेट वेयर हाउस में पहले भी वैक्सीन पहुंच चुकी है। डीसी निशांत यादव ने बताया कि हरियाणा के लिए कुरुक्षेत्र में स्टोर बनाया है। कुरुक्षेत्र से प्रदेश के जिलों में वैक्सीन जाएगी। आने वाले 2 दिनों के अंदर करनाल में वैक्सीन आ जाएगी। यहां पर पहले चार सेंटरों पर वैक्सीन लगानी थी, लेकिन अब छह सेंटरों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। प्रत्येक सेंटर में प्रतिदिन 100 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। एक वैक्सीन सेंटर पर एक पुलिसकर्मी, 3 स्वास्थ्यकर्मी, 1 कंप्यूटर ऑपरेटर की ड्यूटी रहेगी।

करनाल में नए 19 पॉजिटिव आए, अमूपुर के 47 साल के व्यक्ति की कोरोना से मौत

करनाल में इन सेंटरों पर लगाई जाएगी वैक्सीन

पहले 6 सेंटरों में वैक्सीन लगाई जाएगी। इनमें 3 ग्रामीण और 3 शहर में सेंटर बनाए हैं। सीएमओ डाॅ. योगेश शर्मा ने बताया कि पार्क अस्पताल, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज, सीएचसी घरौंडा, कुंजुपरा, सिविल अस्पताल और निसिंग में वैक्सीन लगाई जाएगी। ज्यादा वैक्सीन आने के बाद सिग्नस अस्पताल, भारत भूषण नर्सिंग होम, विर्क अस्पताल, अमृतधारा, आरपी वेल्टर और अर्पणा अस्पताल में भी वैक्सीन लगाई जाएगी।

कोई साइड इफेक्ट हुआ तो फोन पर दे सकते हैं सूचना

जिस भी सेंटर पर व्यक्ति को वैक्सीन लगाई जाएगी, वहां पर उसे आधे घंटे तक बैठाकर रखा जाएगा। कोई साइड इफेक्ट हुआ तो तुरंत अस्पताल में भेजा जाएगा। वैक्सीन लगवाने वाले व्यक्ति को सूजन हाे सकती है, लाल होना या थोड़ा दर्द हो सकता है। किसी व्यक्ति को घर जाने के बाद भी कोई परेशानी होगी तो उसे मोबाइल नंबर दिया जाएगा, उस नंबर पर तुरंत कॉल कर जानकारी ले सकते हैं।

कोराेना से जान गंवाने वाले की किडनी में भी थी दिक्कत

अमूपुर के 47 साल के व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। मरीज को पहले सिग्नस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मरीज की किडनी में भी दिक्कत थी। मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई।

यहां मिले कोरोना पॉजिटिव : नीलोखेड़ी में 33 साल की महिला और 17 साल का छात्र, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज का कर्मचारी, रणधीर लेन में 24 साल के दो युवक और 58 साल का एक व्यक्ति, सीएमओ कार्यालय का डीईओ, सेक्टर 32 में दो छात्र, विकास कॉलोनी में 40 साल की महिला और सेक्टर-8 में 70 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला।

स्ट्रेन का मरीज हुआ निगेटिव, होम आइसोलेट किया

पिछले दिनों करनाल में दो मरीज ब्रिटेन के स्ट्रेन वाले मिले थे। एक मरीज संगरूर शिफ्ट हो गया था। दूसरे मरीज को यहां जाट धर्मशाला के कोविड केयर सेंटर में रखा गया था, मरीज का दोबारा से टेस्ट कराया था, अब टेस्ट निगेटिव आया है, मरीज को होमआइसोलेट किया है। जाट धर्मशाला के कोविड केयर सेंटर में कोई मरीज नहीं रहा है, अब उसे बंद कर दिया है। कोरोना के गंभीर मरीजों को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में दाखिल किया जाता है, बाकि पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेट किया जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser