पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेड:टीम के आने से पहले ही दुकान से कुट्टू का आटा गायब, कुछ व्यापारी दुकानें बंद कर खिसक गए

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुट्‌टू की रोटी खाने से असंध में लड़की की मौत के बाद प्रशासन मिलावट खोरों के खिलाफ सख्त हो गया है। गुरुवार को सीएम फ्लाइंग और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने असंध में 5 करियाना दुकानों से चिप्स, चलाई, सामक के चावल सहित अन्य खाद्य सामग्री के सैंपल भरे। असंध में अब तक 10 और करनाल शहर में 36 सैंपल लिए जा चुके हैं।

इनमें से 18 कु़ट्टू के आटा के हैं। कार्रवाई को देख पिछले दो दिनों से दुकानों से कु़ट्टू का आटा ही गायब हो गया है। दुकानदार अब पहचान वाले ग्राहक को ही कु़ट्टू का आटा दे रहे हैं। सीएम फ्लाइंग और खाद्य सुरक्षा विभाग पिछले 10 दिनों से छापेमारी कर रहा है। पहले दुकानों पर कु़ट्टू का आटा मिलता था। अब गायब हो गया है। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी ने बताया कि दो दिनों से दुकानों पर कु़ट्टू का आटा नहीं मिल रहा है। ज्यादातर दुकानदारों ने कु़ट्टू का आटा बेचना बंद कर दिया है।

नवरात्र के पहले ही दिन कु़ट्टू के आटे में शिकायत आई थी: असंध के एक थोक विक्रेता ने बताया कि कु़ट्टू के आटे में नवरात्र के शुरुआत में ही शिकायत आई थी। करनाल में 30 लोग बीमार हो गए थे। बल्ला में भी एक परिवार के 7 लोग बीमार हो गए थे। दुकानदार ने बताया कि इस बार कुछ आटे में शिकायत थी। इसी कारण दिक्कत आई। जिस आटे में शिकायत थी, ज्यादातर दुकानदारों ने आटा बेचना बंद कर दिया है और उस आटे को नष्ट कर दिया।

मुख्य मार्केट में 5 दुकानों पर छापेमारी कर सैंपल लिए

गुरुवार को सीएम फ्लाइंग और फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने असंध की मुख्य मार्केट में पांच दुकानों पर छापेमारी कर सैंपलिंग की है। कई दुकानदारों ने दुकानों के शटर बंद कर दिए। फूड सेफ्टी विभाग के जिला कुरुक्षेत्र और करनाल के खाद्य सुरक्षा अधिकारी डाॅ. संदीप कादियान ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार लगातार करियाणा और मिठाइयों की दुकानों से सैंपल लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को असंध की मुख्य मार्केट से असंध की 5 करियाना दुकानों से चिप्स, चलाई, सामक के चावल सहित अन्य खाद्य सामग्री के सैंपल भरे गए। किसी भी दुकान पर कु़ट्टू का आटा नहीं मिला। इन सैंपल की 15 दिन में रिपोर्ट आएगी।

बुधवार को हो गई थी लड़की मौत

मंगलवार शाम को वार्ड पांच निवासी एक 15 वर्षीय लड़की कोमल दुकान से कु़ट्टू का आटा लेकर आई थी। रात को अचानक उसके पेट में दर्द हुआ और उल्टी हुई। परिजनों ने उसे निजी अस्पताल से दवाई दिलवाई। इसके बाद बुधवार को लड़की की तबीयत बिगड़ी तो निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां बुधवार दोपहर को लड़की ने दम तोड़ दिया। लड़की की फिलहाल पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं आई है। परिजन आरोप लगा रहे हैं कि कु़ट्टू का आटा खाने से लड़की की मौत हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें