पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाड़ी में टीका:एनडीआरआई रोड पर एक किमी तक वैक्सीन के लिए दिन भर लगी रही गाड़ियों की लाइन

करनाल18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला में रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने आम आदमी को वैक्सीन लगाने के लिए एनडीआरआई चौक और गीता द्वार के बीच ड्राईव-थ्रू वैक्सीनेशन चलाया गया। जिसके तहत अपनी गाड़ी से नीचे उतरे बगैर गाड़ी में बैठे ही कोरोना रोधी वैक्सीन लगाने की सुविधा दी गई। इस ड्राईव में युवाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया, 492 वाहनों के माध्यम से 1157 लोगों को यह कोरोना रोधी टीका लगाया गया। डीसी निशांत कुमार यादव ने इस ड्राइव का निरीक्षण किया।

इसमें केवल 43 व्यक्ति ऐसे थे, जिनकी आयु 45 से ऊपर थी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन का समय सुबह 8 बजे से 11 बजे तक निर्धारित किया गया था, समय बीत जाने के बाद भी वैक्सीन लगवाने वालों की बड़ी कतार देखी गई। डीसी ने कहा कि ड्राईव-थ्रू वैक्सीनेशन मुहिम चलाने का उद्देश्य कम समय में अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन और इस दौरान संक्रमण का खतरा भी कम करना है।

इस मुहिम में पूरा परिवार एक साथ आकर बिना गाड़ी से उतरे वैक्सीनेशन करवा सकता है। ड्राइव का यह पहला दिन था। अगले सप्ताह कोशिश रहेगी कि किसी प्रकार की दिक्कत न आए। इसके लिए रजिस्ट्रेशन काउंटरों की संख्या व वैक्सीनेशन काउंटर की संख्या भी बढ़ाई जाएगी और आमजन को भी प्रेरित किया जाएगा कि वे रजिस्ट्रेशन करवाकर वैक्सीनेशन के लिए आएं।

खबरें और भी हैं...