CM मनोहर लाल का कांग्रेस पर जुबानी हमला:बोले- भूपेंद्र हुड्‌डा बिना तथ्यों के हवा में तीर छोड़ते हैं; मुख्यमंत्री ने कई मुद्दों पर की खुलकर बात

करनाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम मनोहर लाल। - Dainik Bhaskar
पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम मनोहर लाल।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नगर निगम करनाल के नए भवन के उद्घाटन समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष बिना तथ्यों के बात करता रहता है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा बिना तथ्यों के हवा में तीर छोड़ते हैं। सीएम मनोहर लाल ने प्रदेश से जुड़े कई प्रकार के सवालों के जवाब दिए, पढ़ें उनसे बातचीत के कुछ अंश...

सवाल : पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा प्रदेश में क्राइम बढ़ने की बात कह रहे हैं?

सीएम : भूपेंद्र हुड्‌डा क्या कहेंगे, क्या नहीं कहेंगे। ये तो मुझे नहीं पता। हां, आज क्राइम कहां कितना होता है, यह महत्वपूर्ण नहीं है। क्राइम होने के बाद पुलिस कितना जल्दी उस मामले को सुलझाती है और दोषियों को सजा देती है, इस बात को देखना चाहिए। जो सही चल रहा है। हुड्‌डा तो हवा में तीर छोड़ते हैं।

सवाल : किसी भी तरह के भ्रष्टाचार मामले में अधिकारियों पर सस्पेंड मात्र की कार्रवाई होती है?

सीएम : अधिकारियों पर कार्रवाई का एक प्रोसेस होता है। उस प्रोसेस के तहत सस्पेंड करके जांच करवाई जाती है। ऐसा ही कर रहे हैं। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

सवाल : पिछले दिनों पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह मिले थे, क्या पंजाब में साथ मिलकर चुनाव लड़ा जाएगा?

सीएम : कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ कांग्रेस में रहते हुए टकराव रहता था। अब उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी है तो हमारा उनका टकराव खत्म हो गया। सिख मुद्दे पर आपसी मुलाकात हुई। सामान्य बातों पर चर्चा हुई। चुनाव का फैसला पार्टी को करना है। वह क्या करेगी, मुझे मालूम नहीं है।

सवाल : ओमिक्रॉन की क्या तैयारियां हैं?

सीएम : ओमिक्रॉन को लेकर सरकार ने आदेश जारी किए हैं। उसके फैलाव का पता लगाया जा रहा है। सभी सावधानियों को बरतते हुए उसको रोका जाएगा। मेडिकल आदेश के हिसाब से चला जाएगा।

सवाल : सरकार की किसान आंदोलन पर क्या योजना है?

सीएम : किसान आंदोलन के विषय में लगभग सभी को पता है। केंद्र सरकार ने 5 लोगों की कमेटी बनाई है। वह किसानों के मुद्दे पर काम करेगी। जब प्रदेश सरकार की आवश्यकता पड़ेगी तो प्रदेश सरकार भी अपना काम करेगी। कुल मिलाकर यह विषय सद्भावना से पूरा हो। ऐसा ही हमारा प्रयास है।

सवाल : पर्यावरण लगातार प्रदूषित हो रहा है?

सीएम : कल मेरी मिनिस्ट्री और पर्यावरण मंत्री से बातचीत हुई है। कुछ इंडस्ट्री ने शिकायत की है, जो 8 घंटे में अपना काम पूरा नहीं कर पाते। उनका ऐसा कहना भी बहुत हद तक ठीक है। उन्हें समय की छूट देने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है। इसके लिए एक कमेटी बनाई है।