पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिलान्यास:मनोहर ने कहा -अधूरे विकास कार्य जल्द होंगे पूरे, सड़कों का होगा निर्माण

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-6 में लॉन टेनिस कोर्ट व बैडमिंटन हॉल का उद‌्घाटन करते सीएम। - Dainik Bhaskar
सेक्टर-6 में लॉन टेनिस कोर्ट व बैडमिंटन हॉल का उद‌्घाटन करते सीएम।
  • सीएम ने लॉन टेनिस कोर्ट व बैडमिंटन हॉल का किया उद‌्घाटन
  • सीएम आज फिर 80 करोड़ की 22 विकास परियोजनाओं का उद्‌घाटन एवं शिलान्यास करेंगे

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि शहर में जो अधूरे विकास कार्य हैं, उन्हें जल्द पूरा किया जाएगा। जो सड़कें टूटी हैं, उनकी मरम्मत की जाएगी। शहर में कोई भी विकास कार्य अधूरा नहीं बचेगा। सीएम शनिवार शहर के सेक्टर 6 स्थित सामुदायिक केंद्र में करीब 15 लाख रुपए से तैयार लॉन टेनिस कोर्ट व बैडमिंटन हॉल नागरिकों को समर्पित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सीएम ने लॉन टेनिस खेल कर इसका शुभारंभ किया। केंद्र परिसर में बनाए गए पाथ-वे पर भी चहलकदमी की। इसके बाद सामुदायिक केंद्र में इंडोर बैडमिंटन हॉल का उद्घाटन किया और यहां भी रैकेट से स्मैश किया। सामुदायिक केंद्र में आयुष विभाग की ओर से आयुर्वेदिक औषधालय और पंचकर्म चिकित्सा सुविधा भी दी गई।

विकास कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आएगी

शहर में विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं दी जाएगी। म्युनिसिपल कोष में यदि सहायता की आवश्यकता होगी तो अवश्य करेंगे। शहर की जो सड़कें मरम्मत योग्य होंगी, उन्हें भी ठीक करेंगे, ताकि यातायात सुगम रहे। नगर निगम के अधिकारी और मेयर से चर्चा की जाएगी। शहर की जो सड़कें टूटी पड़ी हैं, उनका दोबारा से निर्माण होगा।

डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि सीएम मनोहर लाल रविवार को 80 करोड़ 54 लाख 96 हजार रुपए लागत की 22 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास कर जिलावासियों को सौगात देंगे। इनमें 18 करोड़ 7 लाख 82 हजार रुपए की लागत से 5 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं 62 करोड़ 47 लाख 14 हजार रुपए की 17 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।

शिलान्यास कार्यक्रम में स्मार्ट सिटी की सात परियोजनाएं भी हैं शामिल : सीएम स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 7 परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। इनमें 6 करोड़ 3 लाख रुपए की लागत से ओपन एयर जिम, 2 करोड़ 50 लाख रुपए की राशि से कल्चरल कॉरिडोर, 5 करोड़ 70 लाख रुपए की लागत से टेक्टाइल फ्लोरिंग के साथ फुटपाथों का निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे।

इसके अलावा 3 करोड़ 95 लाख रुपए की लागत से सड़कों पर बिटुमिन, कंक्रीट व इंटरलॉकिंग टाइलें लगाना, 3 करोड़ 3 लाख रुपए की लागत से एनएच पर स्थित फ्लाईओवरों का सौंदर्यीकरण व प्लाजा, 6 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से पश्चिमी यमुना नहर पर कैनाल फ्रंट एंड डेवल्पमेंट और 94 लाख रुपए की लागत से शिवाजी कॉलोनी में मिनी स्टेडियम का शिलान्यास किया जाएगा।

घरौंडा के लोगों को आज मिलेगा नया बस अड्डा

घरौंडा को सीएम मनोहर लाल रविवार काे 16 करोड़ की लागत से बनी चार बड़ी सौगातें देंगे। करोड़ों रुपए की सौगात मिलने से लोगों को काफी लाभ होगा। विधायक हरविंद्र कल्याण ने बताया कि शहर में नई अनाज मंडी के गेट पर दो करोड़ 16 लाख 53 हजार रुपए की लागत से नवनिर्मित तीन बैज के बस स्टैंड का निर्माण, 11 करोड़ 32 लाख 94 हजार रुपए की लागत से तैयार रेलवे रोड से रेलवे अंडरब्रिज तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

विरोध के कारण सीएम का कार्यक्रम करना पड़ा था रद्द

सीएम का हाल ही में कैमला और पाढा गांव में विरोध हो गया था। इसके चलते उनका कार्यक्रम एेन मौके पर निरस्त करना पड़ा था। पाढा में हेलीपैड उखाड़ दिया था और कैमला में तोड़फोड़ की गई थी। इससे सबक लेते हुए प्रशासन ने यहां पर कड़ी सुरक्षा की हुई थी।

सेक्टर-6 में सीएम के कार्यक्रम में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात रही। सीएम के कार्यक्रम के दौरान सामुदायिक केंद्र को जाने वाले रास्ते पर आम पब्लिक के लिए बंद रखा। लोगों को वहां से पैदल ही गुजरना पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें