• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Market Closed Near Anaj Mandi And Mini Secretariat, Few Shops Were Open In The City; Public Upset Due To Barricading

किसान महापंचायत के दिन सूनी रही करनाल की सड़कें:अनाज मंडी और लघु सचिवालय के आसपास सभी बाजार बंद, शहर में इक्का-दुक्का दुकानें ही खुलीं; बैरिकेडिंग से आमजन परेशान

पानीपत5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लघु सचिवालय के पास सुनसान सड़क। - Dainik Bhaskar
लघु सचिवालय के पास सुनसान सड़क।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान हुए लाठीचार्ज के विरोध में प्रदर्शन के दौरान मंगलवार को करनाल का चप्पा-चप्पा पुलिस छावनी बना रहा। शहर के बाजार, खासकर अनाज मंडी और लघु सचिवालय के आसपास माहौल सुनसान रहा। वहीं शहर के बाकी इलाकों में भी ज्यादातर दुकानों के शटर नीचे और चौक-चौराहों पर पुलिस बल के अलावा बैरिकेडिंग ही नजर आई। इस दौरान आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

अनाज मंडी के पास बंद पड़ा पेट्रोल पंप।
अनाज मंडी के पास बंद पड़ा पेट्रोल पंप।

बता दें कि 28 अगस्त करनाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यक्रम का विरोध करने पर पुलिस बल ने आंदोलनकारी किसानों पर लाठीचार्ज किया था। इसकी पिछले सप्ताहभर से ज्यादा समय से हर तरफ आलोचना हो रही है, वहीं मंगलवार को फिर से किसान संगठनों ने लघु सिचवालय को घेरने का ऐलान किया था। इससे पहले भारी संख्या में किसान अनाज मंडी में इकट्‌ठा हुए और यहां से लघु सचिवालय की तरफ कूच किया।इससे पहले पुलिस की तरफ से कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे। शहर के चौक-चौराहों पर बैरिकेड्स लगाकर पुलिस बल तैनात रहा।

अनाज मंडी के पास बंद पड़ी दुकान।
अनाज मंडी के पास बंद पड़ी दुकान।

दूसरी ओर अप्रिय घटना की आशंका के मद्देनजर बाजार भी बंद करवाए दिए गए थे। अनाज मंडी और लघु सचिवालय के पास स्थित पेट्रोल पंप, शोरूम और दूसरी दुकानें बंद रही। शहर की सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेडिंग से लोगों को परेशानी हुई। आवागमन बहुत कम रहा, जबकि फ्लाईओवर पर वाहन दौड़ते देखे गए।

डेढ़ घंटे में पानीपत से करनाल की ओर गई केवल 3 बसें
करनाल में किसानों की महापंचायत को देखते हुए लोगों ने मंगलवार को करनाल की ओर जाने से परहेज किया। दोपहर 12 बजे से डेढ़ बजे के बीच केवल तीन बसें ही पानीपत से करनाल की ओर गई। इन बसों में यात्रियों की संख्या कुछ ज्यादा नहीं रही। जबकि इसी अंतराल में करनाल की ओर से 11 बसें पानीपत की ओर गईं।

फ्लाईओवर पर सामान्य रहा ट्रैफिक
किसानों की महापंचायत को देखते हुए करनाल प्रशासन ने शहर में वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई हुई थी। ऐसे वाहनों को फ्लाईओवर के साथ डायवर्टिड रूट से निकाला गया। प्रशासन के फैसले से अनजान लोग बाहर निकले तो उन्हें जगह-जगह बैरिकेड पर रोक लिया गया, जिससे लोग जरूरी काम भी नहीं निपटा सके। जबकि फ्लाईओवर पर वाहनों का आवागमन सामान्य रहा। पानीपत से चंडीगढ़ के लिए काफी वाहन गुजरे। फ्लाईओवर पर किसी तरह की बैरिकेडिंग नहीं दिखी।

खबरें और भी हैं...