करनाल में मिले 534 नए कोरोना केस:एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 2203; DC कार्यालय में दिखी लापरवाही, न मास्क न सोशल डिस्टेंसिंग

करनाल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीसी कार्यालय के बाहर बिना दूरी बनाए खड़े मिलने आए लोग। - Dainik Bhaskar
डीसी कार्यालय के बाहर बिना दूरी बनाए खड़े मिलने आए लोग।

हरियाणा के करनाल जिले में शुक्रवार को कोरोना बम फूटा। कोरोना के 534 नए केस सामने आए हैं। इनमें कल लिए गए सैंपल से 233 और दो दिन पहले लिए सैंपल से 301 पॉजिटिव मिले हैं। अब जिले में एक्टिव केस 2203 हो गए हैं। वहीं डीसी निशांत कुमार यादव के कार्यालय में लोग कोविड नियमों की अनदेखी कर रहे हैं।

दो लाइनों में खड़े लोगों ने मास्क से चेहरा तो ढक लिया, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। मौके पर खड़े कर्मचारयों ने भी उन्हें पालन करने के लिए नहीं कहा। यदि डीसी कार्यालय में ऐसी लापरवाही व अनदेखी मिलेगी तो जिले में काेविड नियमों का पालन की उम्मीद नहीं कर सकते।

जिले में अब तक 6 लाख 64 हजार 176 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। पिछले 24 घंटे में 2431 सैंपल लिए गए। जिले में अब तक 42 हजार 070 पॉजिटिव केस सामने, जिनमें से 39 हजार 845 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिला में अब तक 556 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

टीम करवा रही है नियमों का पालन

डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि सुबह लोगों ने आते ही लाइन लगा ली थी। जब कार्यालय के कर्मचारियों ने देखा तो कोविड के नियमों का पालन करवाया। साथ में जिलावासियों से कोविड नियमों के पालन करने की बार-बार अपील की जा रही है। सरकार द्वारा जारी नियमावली का पालन करवाया जा रहा है। यदि जिलावासियों ने अपनी आदतों को नहीं सुधारा तो स्थिति गंभीर होती जाएगी और प्रशासन को मबूरन सख्ती करनी पड़ेगी।

खबरें और भी हैं...