पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शीत लहर ने बढ़ाई दिन में ठंड:पारा 22 डिग्री पर आया, 22 और 23 नवंबर को छा सकते हैं बादल

करनाल5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले सप्ताह हुई बारिश के बाद मौसम एकाएक बदल गया है। बारिश व ओले से बढ़ी ठंड और बढ़ती ही जा रही है। पहाड़ों में बर्फ और मैदानी इलाकों में ओले पड़ने से शीत लहर आ गई है। शुक्रवार की रात से शीत लहर ने मौसम में दस्तक दे दी जो शनिवार को भी चलती रही है। शीत लहर के कारण दिन में भी ठंड बढ़ गई। धूप के बावजूद लोग गर्म कपड़ों को पहन रहे हैं। शीत लहर के कारण दिन का तापमान 22 डिग्री तक लुढ़क आया।

रात को भी अधिक ठंड पड़ने लगी है। तापमान 9.2 डिग्री पर आ गया है। मौसम में पूर्वानुमान के अनुसार आने वाली 22, 23 व 25 नवंबर को आसमान में बादल छाने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार इस बार अधिक ठंड पड़ने की संभावना है, जिसके चलते नवंबर में ही ठंड ने असर दिखाना शुरू कर दिया है।

बाजारों में ऊनी व गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ गई है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इस बार पाला अधिक पड़ने की संभावना है। नवंबर माह जैसे-जैसे समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, उसी के साथ दिन भी तेजी से छोटा होता जा रहा है। साढ़े पांच बजे से पहले ही 5:24 पर दिन छिपने लगा है। सूरज निकलने का समय बढ़कर 6:52 पर पहुंच गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें