• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • MPs Will Be The Chief Guest In Dussehra Program, 350 Police Personnel Will Be Deployed For Security, 70 Feet Of Ravana Will Be Burnt In Dussehra Ground Of Sector 4

विजयादशमी पर्व:दशहरा कार्यक्रम में सांसद होंगे मुख्य अतिथि, सुरक्षा के लिए तैनात होंगे 350 पुलिस जवान, सेक्टर-4 के दशहरा ग्राउंड में होगा 70 फीट के रावण का दहन

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दशहरा ग्राउंड में दहन के लिए रावण मेघनाद और कुंभकरण के पुतले खड़े किए। - Dainik Bhaskar
दशहरा ग्राउंड में दहन के लिए रावण मेघनाद और कुंभकरण के पुतले खड़े किए।
  • हर विधान सभा क्षेत्र में एक कंपनी रिजर्व फोर्स की रहेगी तैनात

सेक्टर-4 में रावण का दहन किया जाएगा। इसके लिए श्रीराम लीला सभा रेलवे रोड और जिला प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए हैं। ग्राउंड के चारों और बाल्लियां लगाई गई हैं, ताकि भीड़ ग्राउंड के अंदर न आए। दशहरा ग्राउंड, नमस्ते चौक और मेरठ रोड पर ज्यादा फोर्स तैनात रहेगी।

इस बार रावन दहन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हिस्सा नहीं लेंगे। इस बार सांसद, मेयर साथ-साथ विधायक कार्यक्रम में माैजूद रहेंगे। दशहरा ग्राउंड में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 350 पुलिस कर्मचारी माैजूद रहेंगे। जिला प्रशासन ने लाेगाें से त्योहारी सीजन में सावधानी बरतने की अपील की है। क्याेंकि पिछले साल भी त्याेहारी सीजन के बाद काेराेना के संक्रमण से रफ्तार पकड़ी थी। इस बार काेविड नियमाें के तहत ही दशहरा ग्राउंड में पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दशहरा ग्राउंड में सुबह नौ से शाम पांच बजे तक वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा।

एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि त्योहारी सीजन में शहर में पुलिस कर्मचारियों की पहले से ही ड्यूटी लगाई हुई है। दशहरे ग्राउंड के आसपास 350 पुलिस जवान तैनात रहेंगे। घरौंडा, इंद्री, असंध और नीलोखेड़ी में भी एक-एक रिजर्व फोर्स तैनात रहेगी। सेक्टर-4, नमस्ते चौक, मेरठ रोड पर ज्यादा पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे। सेक्टर-4 और नमस्ते चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है।

ऐसे पहुंचे सेक्टर- 4 दशहरा ग्राउंड : सेक्टर-4 के जिस ग्राउंड में रावण का दहन होगा। यह नमस्ते चौक के बिल्कुल साथ लगता है। नमस्ते चौक से इसके लिए दो रास्ते हैं। सर्विस रोड से सीधे ग्राउंड में जा सकते हैं। इसके अलावा पेट्रोल पंप के साथ लगती सड़क से भी ग्राउंड में पहुंच सकते हैं। ट्रक यूनियन वाले रोड से जाकर भी यहां आसानी से पहुंचा जा सकता है। सेक्टर-6 के लोग मेरठ रोड से सेक्टर-5 से होकर सेक्टर-4 में पहुंच सकते हैं। इसके अलावा लोग हैरिटेज बैंक्वेट हाल वाली सड़क से भी सीधे दशहरा ग्राउंड में पहुंच सकते हैं।

सर्विस लाइन पर न खड़े करें वाहन : पुलिस प्रशासन ने दशहरा ग्राउंड में आने वाले लोग अपने वाहनों को सर्विस रोड पर न खड़ा करें। दशहरा ग्राउंड के दोनों ओर पार्किंग के पुख्ता प्रबंध किए हुए हैं, लोग अपने वाहनों को अंदर सेक्टर की पार्किंग में ही खड़ा करें। सर्विस लाइन पर वाहन खड़ा होने से जाम की स्थिति बन जाती है और हादसे का खतरा रहता है, इसलिए लोग अपने वाहनों को अंदर ही ले जाएं।

लोग सावधानी बरतें, पिछली बार भी त्योहारी सीजन के बाद बढ़ा था कोरोना

डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि कोरोना महामारी का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है। महामारी का वायरस अलग-अलग रूपों में सामने आ रहा है। इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। त्योहारी सीजन में लोग लापरवाही बरत रहे हैं, पिछले साल भी त्योहारी सीजन के बाद केस आने शुरू हुए थे।

15 अक्टूबर को दशहरे पर सेक्टर-4 में ज्यादा लोग आते हैं तो प्रशासन ने वहां पर पुख्ता प्रबंध किए हैं। डीसी ने लोगों से दशहरे पर कोविड-19 के नियमों का पालन करने की अपील की। सावधानियों को अपनाकर खुद को और आसपास के लोगों को सुरक्षित रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक का यह नैतिक दायित्व है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाएं। दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें, भले ही वह बीमार न हो। दशहरे पर सभी लोग मास्क लगाकर आएं।

कार्यक्रम में विधायक और मेयर भी पहुंचेंगे

करनाल में दशहरे पर रावण दहन के समय हर वर्ष सीएम मनोहर लाल मुख्यातिथि होते थे। लेकिन इस बार सीएम दशहरे पर करनाल नहीं आ रहे हैं। कार्यक्रम में मुख्यातिथि सांसद संजय भाटिया, मेयर रेणू बाला, घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण, इंद्री विधायक रामकुमार कश्यप होंगे। जिला प्रधान योगेंद्र राणा, सीएम प्रतिनिधि संजय भठला और कोषाध्यक्ष बृज भूषण गुप्ता भी उपस्थित रहेंगे।​​​​​​​

दशहरा ग्राउंड में लगवा सकते हैं काेरोना वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक करने के लिए और कोरोना का टीका लगाने के लिए दशहरा ग्राउंड पर कैंप लगाएगा। सुबह 9 से लेकर 5 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। ग्राउंड में सुबह ही लोग आना शुरू हो जाते हैं और रावण दहन तक काफी संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं। जिन लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है वह दशहरा ग्राउंड सेक्टर 4 में शुक्रवार को टीका लगवा सकते हैं।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...