विकासकार्य शुरु / नपा ने शुरू कराए विकास कार्य, 31 मई तक बंद रहेंगे पब्लिक डीलिंग के कार्य

Napa started development work, public dealing will be closed till 31 may
X
Napa started development work, public dealing will be closed till 31 may

  • शहर की गलियों में रेन वाटर पाइप लाइन डालने की है योजना

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:07 AM IST

करनाल. भास्कर न्यूज | घरौंडा
लॉकडाउन लागू होने के कारण बंद हुए शहर के विकास कार्यों को नगरपालिका ने शुरू कर दिया है। शहर के चार वार्डों में 50 लाख से अधिक की लागत से करीब एक दर्जन गलियों का निर्माण व रेन वाटर पाइप लाइन डालने का काम होगा। नगरपालिका अधिकारियों का कहना है कि चालू किए गए सभी कार्यों को बरसाती सीजन से पहले मुकम्मल कर लिया जाएगा, ताकि शहरवासियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। हालांकि आगामी 31 मई तक नगरपालिका कार्यालय में पब्लिक डीलिंग के काम बंद ही रहेंगे।
बीती 25 मार्च को लॉकडाउन लागू होने के बाद शहर में नगरपालिका द्वारा करवाए जा रहे सभी कार्यों को यथास्थिति में बंद करना पड़ा था। शहर के कई हिस्सों में उखड़ी पड़ी गलियों व नालियों से लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। लॉकडाउन 4 में मिली रियायत के तहत निर्माण कार्यों को करने की अनुमति मिलने से नगरपालिका ने दो माह से बंद पड़े कामों को शुरू कर दिया है। नपा जेई अंकित कुमार ने बताया कि शहर के वार्ड संख्या पांच, सात बारह व सत्रह में गलियों का निर्माण किया जाएगा। जबकि वार्ड संख्या 4 की नसीब विहार कॉलोनी में सीवर लाइन डालने से टूटी गलियों की रिपेयर का काम शुरू करवाया गया है। अंकित कुमार ने कहा कि इन सभी कार्यों पर अनुमानित 52 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी।
नगरपालिका ने शहर की गलियों में रेन वाटर पाइप लाइन डालने की योजना बनाई है। नगरपालिका जेई अंकित कुमार ने बताया कि शहर में नई बनाई जाने वाली गलियों में नालियों को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा। नालियां बंद होने की सूरत में बरसाती पानी की निकासी के लिए शहर में रेन वाटर पाईप लाईन बिछाई जा रही है। शहर की मुख्य गलियों में भूमिगत बिछाई जा रही पाईप लाईन का साईज नौ ईंच का होगा जबकि कम चौड़ी गलियों में छह इंच साइज की पाइप लगेगी। अंकित कुमार ने कहा कि रेन वाटर पाइप लाइन को सीवर के साथ जोड़ा जाएगा। गलियों से पानी की खुली निकासी बंद होने से मक्खी व मच्छर पनपने पर अंकुश लगेगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना