कोरोना:नहीं टूट रही सेक्टर-6, अमृतधारा व घरौंडा अस्पताल की कोरोना चेन, 15 केस और आए

करनालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 434 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, 8 की मौत हो चुकी, 146 एक्टिव और 280 ठीक हुए हैं
  • संक्रमित एएनएम के संपर्क में आने से उसका 10 वर्षीय बेटा और दोनों बेटियाें की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

करनाल में मंगलवार को कोरोना के 15 पॉजिटिव केस आए। घरौंडा अस्पताल की चेन से पांच और सेक्टर-6 की चेन से पांच और अमृतधारा अस्पताल से एक और पॉजिटिव मरीज मिला है। एक दिन पहले पॉजिटिव मिली एएनएम का बेटा और दो बेटियां भी संक्रमित हो गए हैं। सेक्टर-6 की चेन से एक दंपती उनके दो बेटे कोरोना के पॉजिटिव मिले हैं। इन सभी ने नूर महल में शादी समारोह में हिस्सा लिया था। इस शादी में दुल्हा और दुल्हन पहले ही कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इस चेन से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। 

शादी समारोह में जो भी लोग शामिल हुए थे सभी को अपना टेस्ट करवाने की जरूरत है। होटल का स्टाफ भी संक्रमित हो सकता है। दुर्गा कॉलोनी का एक ड्राइवर भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। विकास नगर गली नंबर-2 की एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। 29 जून को महिला ने अमृतधारा में हार्ट सर्जरी करवाई थी। दो जुलाई को वहां से डिस्चार्ज हो गई थी। वहां पर इलाज के दौरान ही कोरोना संक्रमित हो गई।

6 जुलाई को महिला ने कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में टेस्ट करवाया और सात जुलाई को कोरोना पॉजिटिव मिली है। करनाल की एक 22 वर्षीय युवती, एक 33 वर्षीय महिला भी पॉजिटिव मिली। अमृतधारा की स्टाफ नर्स की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, वहीं नर्सिंग सुपरवाइजर भी पॉजिटिव मिला है। काछवा रोड का एक 35 वर्षीय ड्राइवर भी संक्रमित पाया गया है। जिसकी अंबाला और कुरुक्षेत्र की ट्रेवल हिस्ट्री है।  

बढ़ा संक्रमण : घरौंडा में एएनएम से उसके बच्चे, आशा वर्कर व महिला किराएदार भी संक्रमित
घरौंडा के सरकारी अस्पताल की एएनएम के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कोरोना की चेन बढ़ती जा रही है।  एएनएम के तीनों बच्चों और एक महिला किराएदार को कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं एएनएम के साथ काम करने वाली एक आशा वर्कर भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। कोरोना संक्रमित लोगों को करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भेज दिया है। घरौंडा क्षेत्र में अब तक कोरोना संक्रमण के 53 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं।  

वार्ड-17 की एएनएम को उसके पति से कोरोना हुआ। एएनएम का 10 वर्षीय बेटा, 13 और 15 वर्षीय बेटी, 22 वर्षीय महिला किराएदार पॉजिटिव मिली। इसके साथ ही एएनएम के साथ काम करने वाली वार्ड-8 किला काॅलोनी की आशा वर्कर भी पॉजिटिव पाई गई। आशा वर्कर के संपर्क में आने वाले 12 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है।

खबरें और भी हैं...