पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:दुर्घटना रोकने को पकड़े ओवरलोड वाहन, 8 लाख का जुर्माना लगाया

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. आरटीए विभाग की ओर से पकड़े गए ओवरलोड वाहन। - Dainik Bhaskar
करनाल. आरटीए विभाग की ओर से पकड़े गए ओवरलोड वाहन।

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए शनिवार को आरटीए विभाग की ओर से स्पेशल चेकिंग अभियान चलाया गया। इसमें ओवरलोड ट्रकों पर एक ही दिन में आठ लाख रुपए जुर्माना किया है। सबसे ज्यादा ओवरलोड ट्रक इंद्री रोड और मेरठ रोड से पकड़े गए। विभाग की इस कार्रवाई से ओवरलोड ट्रक माफिया में हड़कंप मच गया।

ढाबों व सड़क किनारे वाहन छोड़कर चालक भाग गए। चेकिंग टीम ने उनकी गाड़ियों पर दूसरी चाबी लगाकर इंपाउंड कर लिया है। इनकी गाड़ियों को तभी छोड़ा जाएगा जब जुर्माना जमा हो जाएगा। एडीसी कम आरटीए वीना हुड्‌डा ने कहा कि चेकिंग लगातार जारी रहेगी। दिनभर में करीब 35 ओवरलोड वाहनों पर आठ लाख रुपए जुर्माना किया है।

करनाल के अलग-अलग हिस्सों में आरटीए टीम ने ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ की है। प्रशासन की इस कार्रवाई ओवरलोड माफिया गाड़ियों को रास्ते में रुकवाते रहे। टीम ने रास्ते में रूकी हुई गाड़ियों को भी इंपाउंड किया है। एडीसी ने ओवरलोड वाहन चालकों को चेतावनी दी कि भविष्य में भी भी ऐसी टीमें बनाकर सख्त चेकिंग की जाएगी।

ओवरलोड गाड़ियों के साथ पकड़े गए चालकों को समझाया कि इस तरह वाहन चलाने से आप अपनी और दूसरों की जिंदगी दांव पर लगा रहे हैं। चालकाें को चेतावनी दी है कि भविष्य में ओवरलोड वाहन चलाते मिले तो लाइसेंस को तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा। चेकिंग टीम में एमवीओ जसमेर सिंह, मुनीष, राकेश, खेमचंद समेत अन्य रहे।

चालान का मकसद है ओवरलोड पर रोक लगे
एडीसी वीना हुड्‌डा ने बताया कि ओवरलोड से देश में हर साल एक लाख लोगों की मौत हो रही है, 1000 गाड़ियों में से 70 गाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त हो रही हैं। इस आंकड़े को कम करने के लिए लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दे रहे हैं। ओवरलोड पर भारी भरकम जुर्माना किया जा रहा है, ताकि अधिक जुर्माने के कारण ओवरलोड गाड़ी चलाना छोड़ दें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें