• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Plots Will Be Able To Buy In Smart City Sectors During Navratras, E auction Of 120 Plots Will Be Held From 7 To 14 October

मौका:स्मार्ट सिटी के सेक्टरों में नवरात्रों में खरीद सकेंगे प्लाॅट, 7 से 14 अक्टूबर के बीच होगी 120 प्लाॅटों की ई-ऑक्शन

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ई-ऑक्शन में तीन तरह के प्लाॅटों की होगी बोली, इसमें रेजिडेंशियल, कॉमर्शियल व इंस्टीट्यूशनल शामिल

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने सेक्टरों में घर, दुकान व संस्थान बनाने के लिए प्लाॅट खरीदने के इच्छुक लोगों को बेहतर अवसर देने का निर्णय लिया है। नवरात्रों में मेगा ई-ऑक्शन आयोजित की जाएगी। 7 से 14 अक्टूबर के बीच प्लाॅटों की ई-ऑक्शन होगी।

खास बात यह है कि इस बार तीन तरह की कैटेगरी के प्लाॅटों की ई-ऑक्शन कराई जाएगी। एक अक्टूबर को ई-ऑक्शन का शेड्यूल जारी किया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार करनाल में रेजिडेंशियल, कॉमर्शियल व इंस्टीट्यूशनल के 120 के लगभग प्लाॅटों को ई-ऑक्शन में शामिल किया जाएगा।

सरकार की ओर से प्राइवेट कॉलोनाइजरों पर शिकंजा कसने और कई सालों से सेक्टरों के प्लाॅटों का ड्रॉ न होने के कारण लोग सेक्टरों में प्लाॅट खरीदने की इच्छा जता रहे हैं। एचएसवीपी ने भी नवरात्रों के शुभ दिनों में लोगों की इस इच्छा को भुनाने की तैयारी कर ली है।

मुख्यालय की ओर से ई-ऑक्शन में कौन से सेक्टर या कमर्शियल एरिया में कौन-कौन से प्लाॅटों को शामिल किया जाना है, इनकी लिस्ट तैयार की जा रही है। ई-ऑक्शन में रखी जाने वाली किसी साइट पर अवैध कब्जा या कोई कोर्ट केस तो नहीं है, इस बात का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। फिलहाल अधिकारिक अनुमान के अनुसार शहर में तकरीबन 120 प्लाॅटों को शेड्यूल में शामिल किया जाएगा।

इन सेक्टरों के प्लाॅटों की निकाली जाएगी ई-ऑक्शन

शहर में नवरात्र स्पेशल ई-ऑक्शन में सेक्टर-32, 33, 5, सेक्टर-14 पार्ट-2, ओल्ड तहसील व महिला आश्रम इत्यादि स्थानों के प्लाॅटों की ई-ऑक्शन आयोजित की जाएगी। जल्द ही एचएसवीपी की तरफ से सेक्टर वाइज प्लाॅट व उनके नंबरों की लिस्ट जारी की जाएगी।

शहर में 1000 के लगभग प्लाॅट खाली

शहर के विभिन्न सेक्टरों में 1000 के लगभग खाली प्लाॅट पड़े हैं। इन प्लाॅटों में रेजिडेंशियल, कमर्शियल व इंस्टीट्यूशनल साइट शामिल हैं। कमर्शियल साइट की बात करें तो यह ओल्ड तहसील व महिला आश्रम के निकट भी है।

शहर में रेजिडेंशियल, कॉमर्शियल व इंस्टीट्यूशनल प्लाॅटों की ई-ऑक्शन आयोजित होगी। मुख्यालय की तरफ से जल्द ही ई-ऑक्शन का शेड्यूल ऑनलाइन जारी किया जाएगा।

-मयंक भारद्वाज, ईओ, एचएसवीपी, करनाल।

ऑक्शन जीतने पर 24 घंटे में देनी होगी 5% रकम

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर निकाली जाने वाली ई-ऑक्शन में भागीदारी के लिए शेड्यूल जारी होने पर एक हजार रुपए से ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। ई-ऑक्शन से पहले प्लाॅट के बेस प्राइज की 5 प्रतिशत राशि ऑनलाइन जमा करानी होगी। अगर कोई व्यक्ति ऑक्शन जीत जाता है तो तब उसे 24 घंटे में 5 प्रतिशत राशि और जमा करानी होगी।

खबरें और भी हैं...