पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:पार्षद की गिरफ्तारी का विरोध, 3 घंटे हंगामा कर लघु सचिवालय घेरा

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पार्षद की गिरफ्तारी के विरोध में धरने पर बैठे लोग। दूसरी तरफ लघु सचिवालय पर तैनात पुलिस।(इनसेट में) - Dainik Bhaskar
पार्षद की गिरफ्तारी के विरोध में धरने पर बैठे लोग। दूसरी तरफ लघु सचिवालय पर तैनात पुलिस।(इनसेट में)
  • बुढ़ाखेड़ा में अवैध काॅलोनी तोड़ने का मामला
  • पार्षद परिवार का आरोप - पुलिस ने बहु-बेटियों से बदसलूकी की

बुढ़ाखेड़ा के नजदीक अवैध काॅलोनी में तोड़फोड़ कार्रवाई के दौरान डीटीपी और पार्षद बलविंद्र सिंह के बीच हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है। डीटीपी को जान से मारने की धमकी देने के अारोप के बाद पार्षद को मंगलवार रात करीब 11 बजे गिरफ्तार कर लिया गया। इसको लेकर परिजन और वार्ड वासी रात में एसपी कार्यालय पहुंच गए थे।

बुधवार सैकड़ों लोगों ने लघुसचिवालय पहुंचकर हंगामा किया। लोगों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध करते हुए मुख्यमंत्री के खिलाफ भी नारेबाजी की। हंगामा देख लघु सचिवालय के गेट बंद कर दिए गए और 3 घंटे तक पुलिस खड़ी रही। ज्ञापन देने जा रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोक लिया। 5-6 लोगों को लघु सचिवालय के अंदर भेजा गया।

उन्होंने डीसी के नाम डीआरओ को ज्ञापन सौंपा। उधर पार्षद बलविंद्र को बुधवार को कोर्ट में पेश कर 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पार्षद के पक्ष में 3-4 पार्षद पहुंचे थे। पार्षद की पत्नी बेअंत कौर, कांग्रेसी नेता विरेंद्र राठौर, त्रिलोचन सिंह आदि ने कहा कि पार्षद काे सजा इसलिए मिली कि उसने गरीब लोगों की मदद की।

सीआईए वन टीम ने किया था गिरफ्तार
सीआईए वन टीम ने पार्षद बलविंद्र को गिरफ्तार किया था। मंगलवार रात को की गई रेड में पार्षद के बचाव में उनके परिवार के लोग अपील करते रहे। लेकिन सीआईए वन टीम उन्हें जबरदस्ती पकड़कर ले गई। पुलिस सीआईए वन टीम और पार्षद, इनके परिवार की वीडियो सामने आई है।

अधिकारियों व पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग
डीसी के नाम दिए गए ज्ञापन में लिखा है कि पुलिस ने आधी रात पार्षद को गिरफ्तार किया। उनकी बहु-बेटियों के साथ बदसलूकी की। पार्षद की पत्नी, बेटियों के साथ पुरुष पुलिस कर्मचारियों द्वारा अमानवीय व्यवहार, मारपीट के आरोप लगाए। उन लोगों ने पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की।

इन आरोपों में किया पार्षद पर केस दर्ज
जिला योजनाकार विक्रम सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि बुढ़ाखेड़ा में 6.5 एकड़ में बनी अवैध काॅलोनी तोड़ने गए थे। पार्षद बलविंद्र सिंह ने कुछ शरारतीतत्वों के साथ उन्हें रोका। जब कार्रवाई नहीं रुकी तो पार्षद व उसके साथियों ने पहले तो गाली गलाैज फिर लोगों को भड़काते हुए पत्थर बाजी शुरू कर दी। जेसीबी को क्षति पहुंचने के साथ उसके शीशे टूट गए। टीम मुश्किल से जान बचा पाई। पार्षद ने धमकी दी कि मैं तुझे जान से मार दूंगा या तेरे घर व कार्यालय पर हमला कर तुझे मरवा दूंगा।

विक्रम पर केस दर्ज नहीं होने पर देर रात तक हंगामा किया
गांव बुढाखेड़ा में अवैध काॅलोनी तोड़ने के दौरान जिला योजनाकार विक्रम सिंह पर भी जातिसूचक शब्द बोलने के आरोप लगे हैं। लोगों ने जिला योजनाकार के खिलाफ सेक्टर-32-33 थाने में शिकायत दी है, लेकिन पुलिस द्वारा केस दर्ज नहीं करने के विरोध में लोगों ने देर रात तक थाने में हंगामा किया।

विरोध जता रही एडवोकेट सोनिया तंवर ने कहा कि जब पार्षद के खिलाफ तुरंत केस दर्ज करके गिरफ्तारी हो सकती है तो जिला योजनाकार के खिलाफ क्यों नहीं केस दर्ज किया जाता। वहीं, थाना के एसएचओ कंवर सिंह का कहना है कि जिला योजनाकार के खिलाफ शिकायत ले ली है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें