पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने BJP-JJP पर साधा निशाना:कहा-दोनों की नीति और नियत में है फर्क, इनकी सरकार ने प्रदेश को विनाश की ओर धकेला; DIET बंद करने से 5 हजार लोग बेरोजगार

करनाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए रणदीप सुरजेवाला। - Dainik Bhaskar
कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए रणदीप सुरजेवाला।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को BJP-JJP पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने प्रदेश से लेकर केंद्र सरकार तक की कमियां गिनवाई। असल में सुरजेवाला आज कैथल स्थित किसान भवन पर पहुंचे व कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिल उनका कुशलक्षेम जाना और जन सुमस्याएं सुनकर उनका निपटारा भी करवाया।

सुरजेवाला ने खट्टर व दुष्यंत चौटाला की सरकार पर युवा विरोधी होने का आरोप लगाया। सुरजेवाला ने कहा कि दुष्यंत-खट्टर की जोड़ी आज युवाओं से “दुश-मनी” निकाल रहे हैं। आए दिन युवाओं पर भाजपा-जजपा का प्रहार होता आ रहा है। पहले DIET पर ताला लगाया आैर अब 342 प्राइवेट कॉलेज पर ताला लगा दिया। ऐसे में 3 लाख 50 हजार डिग्री मिट्टी में मिला दी। 5 हजार कर्मचारी बेरोजगार कर दिए। खट्टर-दुष्यंत जवाब दें कि इसलिए जनता ने आपको चुना था?

देश में बेरोजगारी 10.3 फीसदी हुई

एक तरफ हरियाणा की खट्टर सरकार नित रोज युवाओं पर कुठाराघात करती आई है तो दूसरी तरफ केंद्र की मोदी सरकार की चुप्पी युवाओं पर भारी पड़ रही है। मोदी सरकार के शासन में बेरोजगारी (10.3%) बढ़कर अब सबसे बड़ी महामारी बन गई है।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

सुरजेवाला ने पीएम मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने 70 साल में जो बनाया लेकिन 7 साल से मोदी का देश बेचो अभियान जारी है। भोले शंकर की धरती का वाराणसी एयरपोर्ट, सिख गुरुओं की धरती का अमृतसर एयरपोर्ट, गौतम बुद्ध की धरती का गया एयरपोर्ट, भगवान कृष्ण की धरती का तिरुपति एयरपोर्ट सहित 13 एयरपोर्ट को मोदी सरकार बेच रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले 7 साल में मोदी सरकार ने उद्योगपतियों का 10,80,000 करोड़ तो माफ कर दिए, लेकिन किसान को कर्जमाफी के नाम फूटी कौड़ी नहीं दी। पिछले 9 महीने से किसान दिल्ली के बॉर्डर पर किसान विरोधी 3 काले कानूनों के विरोध में आंदोलनरत है। सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में सुदीप सुरजेवाला, सतबीर भाणा, रामचंद्र जडौला, नगर परिषद के पूर्व प्रधान रामनिवास मित्तल, बहादुर सैनी, सुरेंद्र रांझा, सोनू सेठ, एडवोकेट पीएल भारद्वाज, जाट धर्मशाला के प्रधान रोशन पाडला, पूर्व पार्षद बिल्लू सैनी, मोहन शर्मा, दीक्षित गर्ग, महेश गोगिया, पूर्व पार्षद विक्की शर्मा, विक्की भोला, कृष्ण मनचंदा, व मीडिया प्रभारी राजेन्द्र शर्मा बलवंती मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...