बैठक / रेडक्राॅस सेवाभाव से जुड़ी संस्था, अधिकारी ईमानदारी से करें काम: मनोहर लाल

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से राज्य स्तरीय गवर्निंग बॉडी की बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते सीएम। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से राज्य स्तरीय गवर्निंग बॉडी की बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते सीएम।
X
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से राज्य स्तरीय गवर्निंग बॉडी की बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते सीएम।वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से राज्य स्तरीय गवर्निंग बॉडी की बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते सीएम।

  • रेडक्राॅस सेवाभाव से जुड़ी संस्था, अधिकारी ईमानदारी से करें काम: मनोहर लाल

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

करनाल. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि रेडक्रॉस सेवाभाव से जुड़ी संस्था है। अधिकारी व कर्मचारी ईमानदारी से कार्य करें और लोगों की आशाओं पर खरा उतरें। उन्होंने प्रदेश के उपायुक्तों को निर्देश दिए कि वे रेडक्रॉस संस्था की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें और अधिक से अधिक गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

सीएम मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रेडक्रॉस सोसाइटी की राज्य स्तरीय गवर्निंग बॉडी की बैठक में प्रदेश के अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस बैठक की अध्यक्षता हरियाणा के राज्यपाल एवं रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष सत्यदेव नारायण आर्य ने की तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने रेडक्रॉस सोसाइटी के प्रदेश उपाध्यक्ष होने के नाते समीक्षा के दौरान सोसाइटी में लगे हुए अधिकारी, कर्मचारी की भर्ती के बारे में चर्चा की और कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी में भी मेरिट के आधार पर नौकरी देने का प्रावधान करें और सोसाइटी के नियमों के अनुसार ही एक व्यक्ति को एक पद दिया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के दौरान सोसाइटी ने बढ़ चढ़कर सराहनीय कार्य किया है, जिसकी प्रशंसा पूरे देश में हो रही है। हरियाणा देश में रक्तदान एकत्रित करने में अव्वल रहा है। प्रदेश में 689 कैंप आयोजित कर 35144 यूनिट रक्त एकत्रित किया है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के रेडक्रॉस सोसाइटी ने एनजीओ के साथ मिलकर प्रवासी मजदूरों को पलायन से रोका और उन्हें 2 लाख 80 हजार 465 सूखे राशन के पैकेट वितरित किए, पानी की बोतल दी और 1135 शेल्टर होम प्रवासी मजदूरों के लिए बनाए गए। इस मौके पर प्रधान सचिव राजेश खुल्लर भी उपस्थित रहे। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसाइटी करनाल द्वारा लॉकडाउन में 95 रक्तदान शिविर लगाए गए, जिनमें 2495 यूनिट रक्त इकट्ठा किया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना