दिल्ली में जूनियर वूमेंस स्विमिंग सीरीज:खिलाड़ी 15 अगस्त तक करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन; 20 अगस्त से प्रतियोगिता; नकद इनाम मिलेगा

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा की जूनियर तैराक खिलाड़ियों के अच्छी खबर है कि खेलो इंडिया के तहत दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में जूनियर वुमेंस स्विमिंग सिरीज होने जा रही है। इसमें हिस्सा लेने के लिए सोमवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है।

इच्छुक जूनियर तैराक खिलाड़ी 15 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करवा सकती हैं। 15 अगस्त के बाद रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए जाएंगे। केवल रजिस्ट्रेशन करवाने वाली महिलाएं ही तैराक प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगी और प्रतियोगिता 20 अगस्त से शुरू होगी।

4 जोन में बांटा देश भर के तैराक खिलाड़ियों को

सीरीज के लिए देशभर के तैराकों को 4 जोन में बांटा गया है। जोन 1 में हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल, चंडीगढ़, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और लद्दाख को शामिल किया गया है। नॉर्थ जोन के इस आयोजन का कन्वीनर बलराज शर्मा को बनाया गया है।

प्रतियोगिता के लिए बनाए दो ग्रुप

जोन वन यानी नॉर्थ जोन की जूनियर प्रतियोगिता के लिए दो ग्रुप बनाए गए हैं। साल 2004, 2005 और 2006 में जन्म लेने वाली महिला तैराकों का अलग ग्रुप है और साल 2007 से साल 2011 तक जन्म लेने वाली महिला तैराकों का अलग ग्रुप बनाया गया है।

15 अगस्त तक करें रजिस्ट्रेशन

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले तैराकों को अपनी SFI आईडी के साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त तक करवाना होगा।

खिलाड़ियों को मिलेगी इनाम राशि

कर्ण स्टेडियम स्विमिंग कोच कंवलजीत संधू ने बताया ने बताया कि इस प्रतियोगिता में पहले 5 स्थानों पर आने वाले तैराकों को 2 हजार से 6 हजार तक कि इनामी राशि दी जाएगी। इन मुकाबलों में तैराक तीन व्यक्तिगत इवेंट में भाग ले सकता है, हालांकि व्यक्तिगत मेडल में चौथे इवेंट के तौर पर भी तैराक हिस्सा ले पाएगा।

फ्री स्टाइल में 100, 200 और 400 मीटर, ब्रेस्ट स्ट्रोक में 100 और 200 मीटर, बैक स्ट्रोक में 100 और 200 मीटर, बटरफ्लाई में 100 और 200 मीटर और 200 मीटर व्यक्तिगत मेडल के इवेंट प्रतियोगिता में करवाएं जाएंगे।