पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Retired Elderly Couple From The Army Were Taken Hostage In The House, Cut Their Ears With A Knife To Remove The Earring, Robbed 60 Thousand And Two Mobiles

साहस की बानगी:आर्मी से रिटायर्ड बुजुर्ग दपंती को घर में बंधक बना बाली निकालने के लिए चाकू से कान काटा, 60 हजार और दो मोबाइल लूट ले गए

करनाल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कान काटने के बाद घायल बुजुर्ग महिला कमला सोनी। - Dainik Bhaskar
कान काटने के बाद घायल बुजुर्ग महिला कमला सोनी।
  • सेक्टर-9 में रात को रैकी कर घर में अकेले रह रहे बुजुर्ग दपंती को बंधक बना पांच बदमाशों ने की लूटपाट
  • रात 12:45 बजे घर में घुसे, 1:45 बजे वारदात करके निकले, 2:15 बजे पुलिस पहुंची

सेक्टर-9 में मकान में अकेले रह रहे बुजुर्ग दपंती को पांच बदमाशों ने शनिवार आधी रात को बंधक बना लिया। चाकू के दम पर मारपीट कर लूटपाट की। बदमाशों ने महिला की बाली छीनने के लिए उनके कान काट दिए। इसके बाद 60 हजार रुपए और दो मोबाइल लूटकर ले गए। साथ ही दो मोबाइल तोड़ भी दिए, ताकि वह पुलिस को सूचना न दे पाएं।

बदमाश वारदात के लिए आते और जाते हुए बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। सूचना पर रात 2:15 बजे सेक्टर-9 चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। दीवार फांदकर कमरे के अंदर से घायल बुजुर्गो को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया गया। सेक्टर-32-33 थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लिया है। सूचना पर इनकी फतेहाबाद में रह रही बेटी मौके पर पहुंची। पॉश इलाके में इस तरह लूट की वारदात से लोग सहमे हुए हैं।

सेक्टर-9 में मकान नंबर 1702 निवासी आर्मी से रिटायर सुदर्शन कुमार सोनी (81), इनकी पत्नी कमल सोनी (78) अकेले रहते हैं। 2014 में इनके इकलौते बेटे की डेथ हो गई। जबकि इनकी बेटी मोनिका खन्ना फतेहाबाद जिले के रतिया में डीएवी स्कूल में प्रिंसिपल है। शनिवार रात खाना कर दंपती सो रहे थे। 12:45 बजे बदमाश दीवार फांदकर मकान में घुस गए।

लकड़ी के दरवाजे पर लॉक लगा होने के कारण उनको काटा। फिर एक-एक करके बदमाश बुजुर्गों तक पहुंचते हैं। बदमाशों ने रसोई से चाकू उठा लिया और जान से मारने की धमकी देकर बंधक बना लेते हैं। उनसे चाबी लेकर घर में रखे आलमारी रुपए निकाल लिए। बुजुर्ग महिला से बाली छीनने लगे। नाकाम होने पर चाकू से कान काट कर बाली निकाल लिए। रात 1:45 बजे वारदात को अंजाम देकर निकल गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पड़ोस में लगे कैमरों से फुटेज कब्जे में ली गई।

इस मामले में सेक्टर-9 चौकी के इंचार्ज सुलेंद्र कुमार ने बताया कि मकान में चोर घुसने की सूचना मिली थी। रात 2:15 बजे मकान पर पहुंचे। तबतक पड़ोसी भी आ गए थे। दोनों बुजुर्गाें को कमरे से बाहर निकाला और पूछताछ करने लगे तो वह सहमे हुए थे।

संघर्ष की कहानी... 25 मिनट तक किया संघर्ष, गले पर चाकू रख ली की चाबी

आर्मी से रिटायर सुदर्शन कुमार सोनी और उनकी पत्नी बदमाशों से संघर्ष किया। तीन बदमाश सुदर्शन सोनी को काबू नहीं कर पाए तो उनके गले पर चाकू रखकर पत्नी को भी मारने की धमकी दी। सुदर्शन ने बताया कि मैं और मेरी पत्नी कमल सोनी अलग-अलग कमरे में सो रहे थे।

रात को मेरे कमरे में तीन बदमाश आए और मैंने उनका 25 मिनट तक विरोध किया। बदमाशों ने मेरे मुंह पर मुक्के मारे। मेरा गला दबाने की कोशिश की। मेरे को पकड़ कर दूसरे कमरे पत्नी कमल सोनी के पास ले गए। मेरे से अलमारी की चाबी मांगी। मैने मना किया तो मेरे गले पर चाकू रखकर बोले कि हम आंटी को भी मार देंगे। फिर चाबी दे दी।

चोर-चोर की आवाजें लगाई, लेकिन मदद के लिए कोई नहीं आया : कमल

कमल सोनी ने बताया कि मैंने समझा कि सोनी साहब (पति) आए हैं। मैने कहा कि अंधेेरे में क्या ढूंढ रहे हो। मैने स्वीच ऑन किया तो अनजान युवक दिखाई दिया। मै चोर-चोर की आवाजें लगाने लगी तो बदमाश ने धमकी दी कि चुप हो जाओ नहीं तो जान से मार देंगे। मेरे मुंह पर तीन बार तकिया रखकर मारने की कोशिश की गई। मैंने जद्दोजहद करके उनको दूर किया।

लहूलुहान हालत में खिड़की से आवाज देकर पड़ोसियों से मांगी मदद

बदमाश बुजुर्गों को लहुलुहान कर कमरे की कुंडी बाहर से लगाकर भाग गए। बुजुर्गों को बाहर निकलने का रास्ता दिखाई नहीं दिया तो कमरे की खिड़की से पड़ोसियों को आवाज लगाई। रात होने से पड़ोसी भी डर गए। इसलिए पुलिस को सूचना दी। उसके आने के बाद पड़ोसी अंदर गए।

चार दिन पहले भी आए थे बादमाश, शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई

बदमाशों ने कई दिन से रेकी की थी। उनको 350 गज की कोठी में अकेले बुजुर्ग रहने की पक्की सूचना थी। 7 सितंबर की रात 10 बजे भी बदमाश वारदात करने आए थे। उन्होंने घर के दरवाजे पर पत्थर मारा, लेकिन बुजुर्ग दंपती ने सतर्कता के चलते दरवाजा नहीं खोला। उन्होंने 8 सितंबर को सेक्टर-9 चौकी इसकी सूचना दी। लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। हालांकि तर्क है उस दौरान जिले में किसानों के आंदोलन में पुलिस फंसी रही।

सीसीटीवी फुटेज ले ली हैं, लोकेशन ट्रेस की जा रही है, जल्द बदमाश होंगे गिरफ्तार

सेक्टर-9 चौकी के इंचार्ज सुलेंद्र कुमार का कहना है कि जिस जगह वारदात की है व सेक्टर-9 के बीच का एरिया है। बदमाश किस वाहन में आए और कहां खड़ा किया था, इसकी जांच में पुलिस लगी है। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। कॉर्नर का मकान होने से बदमाश दोनों गली में पैदल चक्कर लगाते नजर आ रहे हैं। मोबाइल नंबर से उनकी लोकेशन जांच रहे हैं। इस जगह से भागने के चार रास्ते हैं। बदमाश आईटीआई चौक से हाईवे होते हुए फरार हो सकते हैं। कुंजपुरा गांव की तरफ भाग सकते हैं। सेक्टर-32 होकर यूपी की तरफ भाग सकते हैं।

खबरें और भी हैं...