पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मियों में रोष:अप्रैल से वेतन 5 से आठ प्रतिशत काटकर दिया जा रहा है, कर्मचारियों ने जताया विरोध

करनाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा में नेशनल अर्बन लाइवलीहुड मिशन व प्रधानमंत्री आवास योजना अर्बन के तहत काम कर रहे 250 कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर पूरा और समय पर वेतन देने की मांग की है। शनिवार को प्रदेशभर से कर्मचारियों ने अटल पार्क में विरोध जताया। कर्मचारियों ने कहा कि अप्रैल से वेतन पांच से आठ प्रतिशत काटकर दिया जा रहा है, जबकि पंचकूला में सभी कर्मचारियों को वेतन पूरा दिया जा रहा है।

वेतन कटौती पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाई जाए। पिछले चार सालों में वेतन में एक रुपए की वृद्धि भी नहीं की गई। वेतनवृद्धि जल्द लागू की जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में नियुक्त इंजीनियर्स का वेतन डेढ़ वर्ष तक 36 हजार रुपए दिया गया और उसके बाद बिना वजह वेतन घटाकर 28 हजार रुपए कर दिया गया। यह सरासर कर्मचारियों के साथ अन्याय है। उक्त स्कीमों में काम कर रहे कर्मचारियों ने कुछ शक्तियां उन्हें प्रदान करने की मांग की, ताकि वह सही निर्णय लेकर जल्द से जल्द अपने काम समय रहते कर सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें