पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Schools, Colleges And Coaching Centers Will Remain Closed Till 31, Gym And Yoga Centers Will Be Open On August 3

अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी:स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर 31 तक रहेंगे बंद, 3 अगस्त को जिम और योग सेंटर खुल सकेंगे

करनाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला प्रशासन ने 31 अगस्त तक के लिए अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी कर दी है। फिलहाल जिले के सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर जैसे सभी शिक्षण संस्थान पूर्णत बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल तथा स्वीमिंग पूल के संचालन पर भी रोक लगाई गई है, जबकि पांच अगस्त से जिम व योग सेंटर के संचालन के लिए सरकार ने छूट दी है और इनके संचालन के लिए कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए विशेष सावधानियां बरतने के निर्देश भी दिए हैं।

डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि राज्य सरकार की हिदायतोंं के अनुसार ढाबे व रेस्टोरेंंट के संचालन व खाद्य पदार्थों की होम डिलीवरी के लिए समय रात्रि 9 बजे तक का रहेगा, इसमें किसी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

गाइडलाइन के अनुसार राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का आयोजन जिला स्तर, उपमंडल स्तर और पंचायत स्तर पर किया जाएगा और इस पर्व को मनाने में हम कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सभी जरूरी एहतियात बरतेंगे।

कार्यक्रम में सभी प्रतिभागी, अधिकारी व कर्मचारी मास्क लगाकर शामिल होंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाएगा और हेंड सेनिटाइजर का प्रयोग करते हुए संक्रमण से बचाव के सभी उपाए किए जाएंगे। डीसी ने अपील की कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी लोग कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा जारी किए जा रहे निर्देशों का अवश्य पालन करें।

कंटेनमेंट जोन में किसी तरह की छूट नहीं मिलेगी
जिला प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन से संबंधित क्षेत्रों के संबंध में बताते हुए कहा कि कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की कोई छूट नहीं दी जाएगी। कोरोना वायरस से संक्रमित केसों के बारे में बताते हुए कहा कि कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच चुका है जबकि जिले का रिकवरी रेट लगभग 70 प्रतिशत है, 30 प्रतिशत केस एक्टिव हैं। प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए डीसी ने जिलावासियों से अपील की कि वायरस के संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए प्रशासन द्वारा दी जा रही हिदायतों का पालन करें।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें