पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:सेक्टरों में ई-ऑक्शन से प्लाॅट बेचने की कार्रवाई ठप, दो महीने से एचएसवीपी ने जारी नहीं किया शेड्यूल

करनाल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के विभिन्न सेक्टरों में 1141 प्लाॅट पड़े हुए हैं खाली

शहर के सेक्टरों में प्लाॅट खाली पड़े हुए हैं, लेकिन हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) का इनकी सेल करने की तरफ कोई ध्यान नहीं है। पिछले दो माह से किसी सेक्टर में खाली पड़े प्लाॅटों की ई-ऑक्शन नहीं निकाली गई है। ई-ऑक्शन की कार्रवाई ठप पड़ी हुई है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से सेक्टरों में खाली प्लाॅटों को बेचने के लिए ई ऑक्शन की शुरुआत की गई थी। लेकिन प्राधिकरण की ओर से ई ऑक्शन को नियमित रूप से नहीं किया जा रहा है।

एक तो बहुत कम संख्या में प्लाॅटों की ई ऑक्शन निकाली जाती है, दूसरा अब पिछले दो माह से अधिक का समय बीत गया है। निदेशालय की ओर से न तो एचएसवीपी जिला कार्यालय से प्रपोजल मांगा गया है और न ही ई ऑक्शन का शेड्यूल जारी किया गया है। इस तरह से हरियाणा शहरी विकास को प्लाॅटों की बिक्री से जो आमदनी होनी है वह भी नहीं हो पा रही है।

सेक्टरों में खाली प्लाॅट लोगों के लिए परेशानी

सेक्टरों में खाली पड़े प्लाॅट आसपास के लोगों के लिए भी परेशानी साबित हो रहे हैं। कई लोग इनमें कूड़ा कचरा फेंक जाते हैं तो बारिश के दिनों में जहरीले जानवर पैदा हो जाते हैं। लोगों के लिए खाली प्लाट समस्या का कारण साबित हो रहे हैं।

शरारती तत्वों के छिपने का बनते है जरिया

खाली प्लाॅटों में झाड़ियां उग जाती हैं, जिससे उनमें आपराधिक गतिविधियों में शामिल शरारती तत्वों भी कई बार छिप जाते हैं। आबादी के अंदर के खाली प्लाॅट ज्यादा दिक्कत देते हैं। कई बार शरारती तत्वों द्वारा खाली प्लाॅटों के दुरुपयोग की बातें सामने आ चुकी हैं।

फिलहाल प्रपोजल नहीं मांगा है : प्रद्युम्न सिंह

ई ऑक्शन के लिए मुख्यालय की तरफ से फिलहाल प्रपोजल नहीं मांगा गया है। जैसे ही प्रपोजल मांगा जाएगा उसके अनुसार जारी शेड्यूल के तहत प्लाॅटों की ई ऑक्शन कराई जाएगी।
प्रद्युम्न सिंह, एस्टेट ऑफिसर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण करनाल

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser