पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

26 सितंबर को होगी हरियाणा में SI की भर्ती परीक्षा:पुरुष आवेदकों के पेपर का समय HSSC ने बदला, इवनिंग में होने वाले महिलाओं के पेपर के समय में कोई बदलाव नहीं

करनाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग SI भर्ती की परीक्षा 26 सितंबर को ही लेगा।आयोग की ओर से पेपर की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। पुरुषों के लिए अब परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से 10:30 बजे तक रहेगा। जबकि इवनिंग में होने वाली SI महिला की परीक्षा के समय में कोई बदलाव नहीं है।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि पुरुषों की परीक्षा के टाइम में कुछ परिवर्तन किया है। इस परीक्षा में विभाग की तरफ से पूरी सख्ती बरती जाएगी। परीक्षा को सफलतापूर्वक करवाया जाएगा। कोरोना नियमों का पालन करने को लेकर भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पेपर बाहर न जाए, इसको लेकर भी पूरी एहतियात बरती जा रही है।

ऐसे पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया
SI एग्जाम के लिखित भाग में नॉलेज टेस्ट होगा। इसमें 80% वेटेज मिलेगी। यह ऑब्जेक्टिव टाइप का होगा और इसमें मल्टीपल च्वॉइस प्रश्न (MCQs) होंगे। लिखित भाग समाप्त होने के बाद, टॉपर उम्मीदवारों को परीक्षा में मेरिट स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद उन्हें फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) से गुजरना होगा। विभिन्न श्रेणियों के लिए PST क्वालिफाइंग टाइम पुरुषों के लिए 12 मिनट, महिलाओं के लिए 6 मिनट और पूर्व सैनिक के लिए 5 मिनट है।

खबरें और भी हैं...