पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

असुविधा:जिले के छह राजीव गांधी खेल स्टेडियम पड़े बदहाल, खिड़की-दरवाजे टूटे, लाइट भी नहीं

करनाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खेल विभाग द्वारा हजारों खिलाड़ियों की सुविधाओं के लिए पिछले कई सालों से छह एकड़ में जिले के सात राजीव गांधी खेल परिसर चल रहे हैं। लेकिन खेल विभाग की ओर से जयसिंह पुरा, कलरी जाहगीर, बसताड़ा, पुंडरक, गगसीना, निगदू राजीव गांधी खेल परिसरों में कोई भी सुविधाएं प्रदान नहीं की जा रही है। राजीव गांधी खेल परिसरों की हालत बदहाल हुई पड़ी है, हॉल के अंदर खिड़की व दरवाजे टूटे पड़े है। खिलाड़ियों के लिए कोई भी कोच की सुविधाएं नहीं है। स्टेडियम के अंदर बिजली व पानी की कोई सुविधाएं तक नहीं है। खिलाड़ी पिछले दो सालों से विभाग से मैदानों की सुविधा के लिए नवीनीकरण व कोच रखने की मांग कर रहे है। जबकि जिला खेल विभाग ने पिछले साल राजीव गांधी खेल परिसरों का एस्टीमेट बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को पत्र भेजा गया था।

स्टेडियम का कार्य कम लागत से होने के कारण जिला खेल विभाग ने फिर पंचायती विभाग को राजीव गांधी खेल स्टेडियम के नवीनीकरण के लिए एस्टीमेट बनाने का पत्र भेजा। एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद खेल विभाग ने केवल घोघड़ीपुर व कलरी जाहगीर राजीव गांधी खेल परिसर के लिए पंचायती विभाग को बजट भेजा गया है।

खेल विभाग ने राजीव गांधी खेल स्टेडियम घोघड़ीपुर में 3 लाख 38 हजार 638 पंचायती विभाग को बजट भेजा गया है। पंचायत की ओर से पहले ही खेल स्टेडियम में सुधार कर लिया गया है। तीन कोच घोघड़ीपुर खेल परिसर में आ रहे है। लेकिन अभी तक कलरी जाहगीर के लिए दिए गए बजट 2 लाख 46 हजार 669 रुपए के बजट जारी होने के बाद भी कलरी जाहगीर राजीव गांधी खेल परिसर के हालत अभी तक नहीं बदल पाई है। जबकि अन्य राजीव गांधी खेल परिसर बदहाल स्थिति में पड़े है।

जिले में चल रहे राजीव गांधी खेल परिसरों के खिलाड़ी टिकूं, सुमित, संदीप, अजय, रोबिन ने जिला खेल विभाग से मांग की है कि खेल परिसरों में खेलने की सुविधाएं प्रदान की जाए। कोचों को राजीव गांधी खेल स्टेडियम भेजा जाए। खिलाड़ियों ने कहा कि खेल विभाग से नए मैदान की मांग नहीं कर रहे। जो मैदान जिले में है उन्हें शुरु करने की मांग कर रहे है। जिससे ग्रामीण के खिलाड़ी भी प्रतियोगिता के लिए तैयार हो सके। इस मामले में जिला खेल अधिकारी दिलबाग सिंह ने बताया कि राजीव गांधी खेल परिसर के नवीनीकरण के लिए विभाग को पत्र भेजा हुआ है। जल्द ही राजीव गांधी खेल परिसरों में सुधार कर खिलाड़ियों पूरी सुविधाएं प्राप्त होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें