• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • Strange Complaints From Police Buffalo Is Not Giving Milk, Dogs Are Barking In The Street, Father Changed The Cot..

भास्कर खास:पुलिस से अजब-गजब शिकायतें- भैंस दूध नहीं दे रही, गली में कुत्ते भौंक रहे हैं, पिताजी ने खाट बदल दी..

करनाल2 महीने पहलेलेखक: अनिल भारद्वाज
  • कॉपी लिंक
  • डायल 112 पर आ रही फिजूल व झूठी शिकायतों से पुलिस का समय हो रहा बर्बाद

गली में कुत्ते भौंक रहे हैं... गली में बच्चे शोर मचा रहे हैं... पिता ने खाट बदल दी... भैंस दूध नहीं दे रही। ये फिजूल की वो शिकायतें हैं, जो पुलिस के हेल्पलाइन नंबर डायल 112 पर आ रही हैं। जबकि इन शिकायतों से पुलिस का कोई लेना-देना भी नहीं। कई शिकायतें तो फर्जी भी आ रही हैं। कोई फायरिंग होने की बात कह देता है।

इससे पुलिस दलबल के साथ मौके पर जाती है, लेकिन इस तरह की कोई घटना नहीं मिलती। जबकि सूचना देने वाला फोन बंद कर लेता है। इससे पुलिस का समय बर्बाद हो रहा है। साथ ही इमरजेंसी रिस्पॉन्स व्हीकल (ईआरवी) समेत अन्य गाड़ियों का डीजल-पेट्रोल आदि का खर्च भी बढ़ जाता है। यही नहीं, कुछ लोगों की इन शरारतों से सही सूचना देने वाले कतार में ही रह जाते हैं।

अब पुलिस झूठी सूचना देने वालों के मोबाइल नंबर ट्रेस कर रही है, ताकि कार्रवाई की जा सके। उल्लेखनीय है कि डायल 112 नंबर पर पंचकूला मुख्यालय में शिकायत पहुंचती है। इसके बाद एरिया के हिसाब से शिकायत जाती है। मौके पर कार्रवाई के लिए प्रदेशभर में पिछले दिनों करीब 630 गाड़ियां पुलिस को दी गई थी। डायल 112 पर अकेले करनाल से ही रोज 80 झूठी सूचनाएं पहुंच रही हैं।

हैरत: पिता ने पुलिस से कहा- दोनों बेटों को धमका कर चले जाओ

कुंजपुरा एरिया से पुलिस के पास डायल 112 नंबर पर कॉल आई कि एक बड़ा झगड़ा हो गया है। पुलिस पहुंची तो पता चला कि एक खाट के लिए झगड़ा है। उस पर दो भाई सोना चाहते हैं। पिता उस खाट पर स्वयं सो गया था। जिस घर में झगड़ा था उस व्यक्ति ने कहा कि उसके दो बच्चे हैं, इनको धमकाकर चले जाओ ताकि वह खाट पर दोबारा झगड़ा न करें।

झूठी सूचना देने वालों पर कार्रवाई होगी

कुछ शरारती लोग पुलिस को झूठी सूचनाएं देते हैं। ऐसे में उनकी सूचनाएं नहीं मिल पाती, जिनके साथ असल घटनाएं हो जाती हैं। झूठी सूचनाएं देने वालों पर जांच कर कार्रवाई करेंगे। -गंगाराम पूनिया, एसपी, करनाल

खबरें और भी हैं...